समाचार प्लस
Breaking गुमला झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Good News: केंद्र सरकार की Gumla को नववर्ष की सौगात, 682 करोड़ में बनेगी 105 किलोमीटर लंबी सड़क

image source : social media

682 करोड़ की लागत से सड़कों का किया जाएगा निर्माण

Gumla। गुमला जिला (Gumla District) को नए वर्ष में 105 किलोमीटर सड़क का तोहफा मिला है। केंद्र सरकार के द्वारा 105 किलोमीटर सड़क की स्वीकृति दी गई है‌। सांसद सुदर्शन भगत (MP sudarsahn bhagat) के प्रयास से इन सभी सड़कों की स्वीकृति मिली है। 105 किलोमीटर सड़क का निर्माण (Road construction) लगभग 682 करोड़ की लागत से होगा। इन सड़कों में सबसे प्रमुख सड़क टांगीनाथ धाम की है।लंबे समय से डुमरी प्रखंड के लोग टांगीनाथ धाम सड़क के निर्माण की मांग कर रहे थे।

इन सड़कों के  निर्माण की स्वीकृति मिली है

जिन सड़कों के  निर्माण की स्वीकृति मिली है। उनमें जेरागी की से करौंथा 8 किलोमीटर,  महुआडीह मजगांव से जैरागी टांगीनाथ तक 13 किलोमीटर, टोटाम्बी से बेलगढा गुनिया से तारगुटु  7.5 किलोमीटर, नौनी से आदर 7.5 किलोमीटर, भरनो से गुलैची टोली अमलिया जतरागाडी से अंबाटोली तक 10 किलोमीटर, भरनो प्रखंड के दुम्बो से पबिया बांध से बटकुरा साडे 9.5 किलोमीटर, बिशुनपुर प्रखंड के चटकपुर से तेंदार तक 10 किलोमीटर, चैनपुर प्रखंड के गम्हरिया से टोंगो भाया लालगंज 9. 5 किलोमीटर, भेलवा टोली से लंगड़ा मोड़ तक भाया सुगा सरवा तक 11 किलोमीटर, छतरपुर से राघव तक 10 किलोमीटर तक सड़कों का निर्माण शामिल है।

सांसद सुदर्शन भगत ने की थी केंद्र सरकार की मांग 

सांसद सुदर्शन भगत ने कहा है कि क्षेत्र के ग्रामीणों की मांग पर इन सभी सड़कों की स्वीकृति उनके प्रयास से केंद्र सरकार के द्वारा दिया गया। केंद्र की ओर से सड़क निर्माण के लिए राशि भी झारखंड सरकार को आवंटित कर दी गई है। सांसद ने कहा कि सड़क निर्माण होने से क्षेत्र का बहुमुखी विकास होगा। अब गांव सीधे मुख्य मार्ग से जुड़ जाएंगे।सड़क की स्वीकृति मिलने के बाद गांव के ग्रामीणों ने  सांसद को धन्यवाद दिया है।

ये भी पढ़ें :  जैन मुनि ने प्राण त्यागे: सम्मेद शिखर को टूरिस्ट प्लेस बनाने के खिलाफ थे, 10 दिन से आमरण अनशन पर बैठे थे

Related posts

देवघर : सत्संग आश्रम ने देवघर AIIMS को भेंट की सैनिटरी पैड और वेंडिंग मशीन

Manoj Singh

Aurangabad Dog Terror: झारखंड तेंदुए से, तो बिहार पागल कुत्तों से है परेशान, 2 दर्जन लोगों को अबतक कर चुके हैं घायल

Sumeet Roy

Pakistani Dulhan Ka Video: पाकिस्तानी दुल्हन का ये वीडियो आपको रुला देगा, लोग बोले- दिल को पिघलाने वाला है वीडियो

Sumeet Roy