समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राजनीति

Goa Political Crisis: महाराष्ट्र के बाद गोवा में सियासी संकट, कांग्रेस में घमासान

image source : social media

Goa Political Crisis: महाराष्ट्र के बाद गोवा में राजनीतिक संकट खड़ा हो गया है. अब चर्चा है कि यहां कांग्रेस के 11 में से 5 विधायक पाला बदलकर बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. इसको लेकर गोवा कांग्रेस में घमासान मचा है. गोवा में कांग्रेस पार्टी के विधायक पाला बदल भाजपा में शामिल हो सकते हैं इस तरह की खबरें आने के बाद से वहां उथल-पुथल मचा है। वहीं कांग्रेस पार्टी विधायक माइकल लोबो को नेता प्रतिपक्ष के पद से बर्खास्त कर दिया है। गोवा में अभी कांग्रेस पार्टी के 11 विधायक हैं.

टूट रोकने के लिए मुकुल वासनिक गोवा पहुंचे 

दूसरी तरफ कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी में टूट को रोकने के लिए मुकुल वासनिक को गोवा भेजा है. वे यहां पहुंचकर राजनीतिक हालातों को देखेंगे.

”खुद को बचाने के लिए कमजोर करने की कोशिश”

दिनेश गुंडू राव ने कहा कि दिगंबर कामत के खिलाफ कई केस चल रहे हैं, खुद को बचाने के लिए उन्होंने बीजेपी के साथ मिलकर पार्टी को कमजोर करने की कोशिश की. उन्होंने कहा कि बीजेपी गोवा में विपक्ष को खत्म करना चाहती है. उन्होंने कहा कि पार्टी के इन दो नेताओं ने पार्टी के साथ और गोवा की जनता के साथ विश्वासघात किया है. उन्होंने कहा कि पार्टी उन दोनों नेताओं के खिलाफ एक्शन लेगी.

40 सीटों वाले गोवा में कांग्रेस के पास 11 विधायक
नेता प्रतिपक्ष माइकल लोबो समेत 5 विधायकों के बीजेपी में शामिल होने पर नेता प्रतिपक्ष पद से माइकल लोबो को हटा दिया गया है. मालूम हो कि गोवा विधानसभा में कुल 40 सीटें हैं. इसमें से बीजेपी गठबंधन (NDA) के 25 विधायक हैं. वहीं कांग्रेस के 11 विधायक हैं. इसमें से 5 बागी होते दिख रहे हैं.

ये भी पढ़ें : बाबा बैद्यनाथ धाम में पूजा करने वाले पहले PM होंगे मोदी, 12 जुलाई को झारखंड के पहले इंटरनेशनल एयरपोर्ट का करेंगे उद्घाटन

 

Related posts

Jharkhand: : पहले छापेमारी अब पूछताछ की बारी, IAS पूजा सिंघल को ईडी भेजा समन, सफेदपोशों के उतरेंगे नकाब?

Pramod Kumar

Congress Protest: ED ने कांग्रेस को महंगाई याद दिलाई, क्या हैं इस ‘हल्ला बोल’ के मायने?

Manoj Singh

Jharkhand: राज्यपाल ने सपरिवार बाबाधाम और बासुकिनाथ धाम में पूजा-अर्चना कर राज्य का विकास मांगा

Pramod Kumar