समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राजनीति

Goa Election Result: गोवा में सरकार गठन को लेकर फिर फंसेगा पेंच? किसी भी दल को नहीं मिल रहा बहुमत

Goa Election Result

पांच राज्यों के विधान सभा चुनाव के नतीजों की तस्वीर लगभग साफ हो चुकी है. उत्तर प्रदेश में भाजपा को प्रचंड बहुमत मिल चुका है. वहीं, उत्तराखंड और मणिपुर में भी भाजपा ही परचम लहरा रही है. वहीं, पंजाब में आम आदमी पार्टी भी प्रचंड बहुमत से सरकार बना रही है. गोवा की बात करें तो यहां भाजपा 19 सीटों पर आगे चल रही है और सबसे बड़ी पार्टी की ओर अग्रसर है. वहीं, यहां कांग्रेस 11 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. लेकिन बहुमत किसी भी पार्टी को मिलता नहीं दिखाई दे रहा है.

गोवा के नतीजों को लेकर संजय राउत ने किया ये दावा

गोवा (Goa) के नतीजों को लेकर शिवसेना सांसद संजय राउत ने दावा किया कि गोवा में किसी भी पार्टी को पूर्ण बहुमत हासिल नहीं होने वाला है. हालांकि, शुरुआती रुझानों में राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा विधान सभा चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बनने की राह पर अग्रसर नजर आ रही है.

गोवा में बहुमत का आंकड़ा 21 है

अधिकारियों के मुताबिक, बृहस्पतिवार दोपहर तक भाजपा 40 सदस्यीय गोवा विधान सभा की 19 सीटों पर आगे चल रही थी, जहां बहुमत का आंकड़ा 21 है. वहीं, महाराष्ट्र में शिवसेना की सहयोगी कांग्रेस 11, जबकि राज्य में उसकी सहयोगी गोवा फॉरवर्ड पार्टी (जीएफपी) एक सीट पर बढ़त बनाए हुए है.

गोवा में 2017 की स्थिति

बताते चलें कि 2017 के विधान सभा चुनाव में कांग्रेस सरकार बनाते-बनाते रह गई थी. लेकिन कांग्रेस और गोवा फॉरवर्ड पार्टी के बीच गठबंधन नहीं हो पाया था. भाजपा ने एमजीपी, जीएफपी और दो निर्दलीय विधायकों की मदद से 21 के बहुमत का आंकड़ा पा लिया और गोवा में अपनी सरकार बना ली. इस बार के चुनाव के नतीजे भी कुछ ऐसा ही इशारा कर रहे हैं.

शिवसेना ने उतारे थे 11 उम्मीदवार

राउत ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि भाजपा मणिपुर में आगे चल रही है, लेकिन कांग्रेस भी इस उत्तर-पूर्वी राज्य में आगे बढ़ रही है. शिवसेना सांसद ने कहा कि गोवा में किसी को पूर्ण बहुमत नहीं हासिल होने वाला है. बता दें कि गोवा में 14 फरवरी को हुए विधान सभा चुनाव में शिवसेना ने 11 उम्मीदवार उतारे थे, लेकिन ये सब पीछे चल रहे हैं.

ये भी पढ़ें :Goa Election Results 2022 Live Updates: प्रमोद सावंत जीते, सरकार बनाने पर कहा- निर्दलीयों का लेंगे समर्थन

 

Related posts

रांची के RIMS में 10 दिनों से पड़ा है Canadian Photographer का शव, Refrigerator खराब होने से सड़ रही है लाश, प्रशासन की बड़ी लापरवाही

Sumeet Roy

Jharkhand News: हेमंत सरकार पेट्रोल पर देगी 25 रुपये की छूट, ऐसे मिलेगा इस योजना का लाभ

Manoj Singh

Lalu Yadav Tarapur Rally : छह साल बाद चुनावी मैदान में दिखे लालू, कहा – सांप्रदायिक ताकतों के आगे हार नहीं मानी

Manoj Singh