समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

अखिलेश राज में मंत्री रहे Gayatri Prajapati की बेनामी जमीन को ED ने किया अटैच, अबतक 90 करोड़ की संपत्ति जब्त

image source : social media

समाजवादी पार्टी सरकार में मंत्री रहे गायत्री प्रजापति (Gayatri Prajapati) की मुश्किलें बढती ही जा रही हैं। प्रजापति ने जिस जमीन को अपने नौकर राम सहाय के नाम पर ली थी, उसे प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मंगलवार को जब्त कर लिया है। मोहनलालगंज के इंद्रजीत खेड़ा की जिस जमीन पर  ईडी (Enforcement Directorate) ने कार्रवाई की है, उसकी कीमत करोड़ों में बताई जा रही है।

खनन मंत्री थे गायत्री प्रजापति 

इससे पहले ईडी ने प्रजापति और उसके परिवार के सदस्यों की 60 से अधिक संपत्तियों और 50 से ज्यादा बैंक खातों को जब्त किया था। जब्त की गई संपत्तियों का बाजार मूल्य 55 करोड़ रुपये के करीब था। समाजवादी पार्टी के शासन काल में गायत्री प्रजापति लंबे समय तक खनन मंत्री थे। खनन घोटाले में सीबीआई की तरफ से दर्ज मुकदमे को आधार बनाकर पीएमएलए के तहत दर्ज किए इस केस में ईडी कोर्ट में आरोप पत्र दाखिल कर चुकी है। आरोप पत्र में गायत्री की बड़ी संपत्तियों का सारा ब्योरा दिया गया था। फिलहाल प्रजापति जेल में हैं।

90 करोड़ रुपये की संपत्ति ईडी अब तक  हो चुकी है अटैच

सोमवार को भी जमीन का बड़ा हिस्सा ईडी ने अपने कब्जे में लिया था। गायत्री प्रजापति की 90 करोड़ रुपये की संपत्ति ईडी अब तक अटैच कर चुकी है। ये संपत्तियां मुंबई, अमेठी, सुल्तानपुर, लखनऊ, कानपुर में थी। गायत्री प्रजापति के खिलाफ यह कार्रवाई मनी लांड्रिंग के मामले में हो रही है। ईडी ने जमीन को कब्जे में लेकर नोटिस बोर्ड भी लगा दिया है।

ईडी ने चस्पा किया नोटिस

ईडी के लगाए गए नोटिस में कहा गया है कि मनी लॉन्ड्रिंग अधिनियम 2002 की धारा 8(4) के तहत यह संपत्ति प्रवर्तन निदेशालय, भारत सरकार के कब्जे में है। इस जमीन पर किसी प्रकार का अंतरण अवैध होगा और अतिक्रमी के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें : 5G Network: अक्टूबर तक शुरू हो जाएगी 5G सेवा! दिल्ली- कोलकाता समेत इन शहरों में मिलेगी सबसे पहले सर्विस

 

Related posts

Shahrukh Khan की अगली फिल्म का गधों से नहीं है कोई वास्ता, तो फिल्म का नाम ऐसा क्यों?

Manoj Singh

भारत आयेगा 2008 Mumbai Terror Attack का भगोड़ा राणा, बाइडेन प्रशासन ने कार्ट में लगायी अर्जी

Sumeet Roy

माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ Satya Nadella के बेटे का निधन, Cerebral Palsy से थे पीड़ित 

Manoj Singh