समाचार प्लस
Breaking फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर बिहार

Gaya: ट्रेन की बोगी में आग लगी नहीं थी, लगायी गयी थी, गुनहगार ने बताया कैसे लगी आग

Gaya Railway Police

Gaya News : गया रेलवे स्टेशन स्थित पिलग्रिम प्लेटफॉर्म पर खड़ी आइसोलेशन कोच में आग लगाने वाले व्यक्ति को आरपीएफ ने मंगलवार की शाम गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार युवक की पहचान बेलागंज थाना क्षेत्र महादेच बिगहा के रहनेवाला बालदेव यादव के पुत्र तिलेश्वर प्रसाद यादव के रूप में की गयी है।

गौरतलब है कि सोमवार को आइसोलेशन कोच में आग लगी थी। पुलिस ने वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त के निर्देश पर सीसीटीवी से निरीक्षण के दौरान एक व्यक्ति आइसोलेशल कोच में सोमवार की सुबह 8:02 बजे प्रवेश करते हुए देखा गया। इसके बाद 8:17 बजे दूसरी तरफ से निकलकर जाते देखा गया। इसका हुलिया बताया गया कि वह लंगड़ा-लंगड़ा कर चल रहा था, स्काई ब्लू रंग की टीशर्ट, माथे पर काले रंग की टोपी व काली रंग की फुल पैंट, काले रंग का जूता पहने हुए था। हुलिया के आधार पर उसकी पहचान करते हुए उसे गया रेलवे स्टेशन सर्कुलेटिंग एरिया से गिरफ्तार किया गया।

गिरफ्तार युवक ने कुबूला अपना गुनाह

गिरफ्तार युवक ने अपना गुनाह कबूल करते हुए पुलिस को बताया कि आइसोलेशन कोच में बैठकर बीड़ी पीकर जलती हुई छोड़ दी थी। इसके बाद उसकी आग से कोच में आग लग गयी। इस आइसोलेशन कोच के जलने से लगभग एक लाख रुपये की क्षति हुई है। युवक की आरक्षी बृजभूषण मिश्रा व आरक्षी अमित कुमार एवं उपनिरीक्षक रेलवे सुरक्षा बल पोस्ट गया विक्रम देव सिंह के समक्ष आरोपी की जामा तलाशी ली गयी। अपराधी के कपड़ों से माचिस की डिबिया बरामद की गयी जिसमें तीन तिलियां थीं। इसके अलावा अन्य सामान भी उसके पास से बरामद किया गया। गिरफ्तार व्यक्ति व जब्त सामान अग्रिम कार्रवाई के लिए रेल थाने को सौंप दिये गये हैं।

उक्त गिरफ्तार व्यक्ति के विरुद्ध अपराध संख्या 275/21 के अंतर्गत धारा 436/427 भारतीय दंड संहिता व 151 रेलवे अधिनियम कायम किया गया।

यह भी पढ़ें:  Hurray: Covid पर Good News: 19 अप्रैल तक पहले जैसी नॉर्मल लाइफ फिर होगी शुरू, ये हम नहीं कह रहे…

Gaya News

Related posts

बेगूसराय में घात लगाकर अपराधियों ने किया हमला, गोली मारकर युवक को किया घायल

Pramod Kumar

पटना जंक्शन एवं आनंद विहार टर्मिनस के बीच 3एसी इकोनॉमी कोच वाली गति शक्ति का परिचालन

Pramod Kumar

The Burning Train: गया रेलवे स्टेशन पर खड़ी ट्रेन में लगी आग, धू-धू कर जली बोगी

Manoj Singh