समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Gay couple Marriage: ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’, लड़कों की Love Story! 8 साल तक चला रिलेशनशिप फिर यूं रचाई शादी

Gay couple Marriage

न्यूज़ डेस्क/ समाचार प्लस झारखंड- बिहार
Gay couple Marriage: हैदराबाद के एक समलैंगिक जोड़े (gay couple) ने अपने परिवार और करीबी दोस्तों के साथ एक समारोह में अंगूठी एक्सचेंज की और शादी के रिश्ते में बंधकर आधिकारिक बना दिया. निजी समारोह का आयोजन शनिवार को हैदराबाद के बाहरी इलाके में स्थित एक रिसॉर्ट में किया गया. समारोह में बंगाली और पंजाबी शादी की रस्में हुईं, क्योंकि एक प्रमुख होटल प्रबंधन संस्थान में एक वरिष्ठ संकाय सदस्य सुप्रियो कोलकाता से हैं, और एक मल्टीनेशनल कंपनी के कर्मचारी अभय दिल्ली से हैं.

तेलंगाना में समलैंगिक पुरुषों की पहली शादी

तेलंगाना में समलैंगिक पुरुषों की पहली शादी में सुप्रियो चक्रवर्ती (Supriyo Chakraborty)और अभय डांग (Abhay Dang)अपने लगभग एक दशक लंबे रिश्ते को आगे बढ़ाते हुए शादी के बंधन में बंध गए. सुप्रियो ने कहा कि उनकी शादी ने सभी को मजबूत संदेश दिया है कि खुश रहने के लिए किसी की अनुमति की जरूरत नहीं है. समलैंगिक पुरुषों को तेलंगाना का पहला समलैंगिक जोड़ा माना जा रहा है. दोनों की लव स्टोरी 8 साल तक चली और फिर दोनों ने रॉयल अंदाज में शादी की.

रिसॉर्ट में अभय और सुप्रियो ने रचाई शादी

उन्होंने कहा कि हालांकि शादी को पंजीकृत नहीं किया जा सका, लेकिन समारोह में परिवार के लोग और दोस्त इकट्ठा हुए. 31 वर्षीय सुप्रियो और 34 वर्षीय अभय ने एक दूसरे को अंगूठियां पहनायी और शनिवार को पास के एक रिसॉर्ट में हुए विवाह समारोह (Royal Marriage) में साथ निभाने का संकल्प लिया. समलैंगिक जोड़े की दोस्त सोफिया डेविड ने यह शादी करवाई जो खुद एलजीबीटीक्यू समुदाय से हैं.
ये भी पढ़ें : Gay Couple MarriageCute Love StoryRelationshipRoyal MarriageSupriyo ChakrabortyAbhay Dang

Related posts

IT Raid on Piyush Jain: घर में तहखाना, 300 चाबियां और 257 करोड़ के खजाने का कुछ यूं खुला राज

Manoj Singh

Jharkhand Budget 2022: जनता की उम्मीदों की हत्या करने वाला है झारखंड का बजट- संजय सेठ

Sumeet Roy

Union Cabinet ने दी ‘PM SHRI’ योजना को मंजूरी, हर ब्लॉक में होंगे दो मॉडल स्कूल

Manoj Singh