समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Gautam Adani की बड़ी डील, 495 करोड़ रुपये में NDTV का खरीदेंगे 29% स्टेक

image source : social media

गौतम अडानी (Gautam Adani) समूह की कंपनी एएमजी मीडिया नेटवर्क लिमिटेड ने मीडिया हाउस NDTV में हिस्सेदारी खरीदने का ऐलान किया है। अडानी समूह NDTV यानी नई दिल्ली टेलीविजन लिमिटेड में 29.18% हिस्सेदारी का अधिग्रहण करेगी। वहीं, खुली पेशकश के जरिए एनडीटीवी में 26% हिस्सेदारी का अधिग्रहण करेगी।

डील करीब 495 करोड़ रुपये में होने की उम्मीद

इस तरह अडानी (Gautam Adani) समूह की कुल हिस्सेदारी 55 फीसदी से ज्यादा हो जाएगी और वह मीडिया कंपनी में मेजर स्टेकहोल्डर कहलाएगी। यह डील करीब 495 करोड़ रुपये में होने की उम्मीद है। इस बीच, NDTV के शेयर मंगलवार को 5 पर्सेंट की तेजी के साथ 376.55 रुपये पर बंद हुए हैं।

“अधिग्रहण मीडिया इंडस्ट्री में आगे बढ़ने के लिए मील का पत्थर”

एएमजी मीडिया नेटवर्क्स लिमिटेड के सीईओ और सीनियर जर्नलिस्ट संजय पुगलिया ने एक बयान में कहा, “यह अधिग्रहण मीडिया इंडस्ट्री में आगे बढ़ने के लिए महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। हम भारतीय नागरिक, उपभोक्ताओं या भारत में रुचि रखने वालों को सूचना और ज्ञान के साथ सशक्त बनाना चाहते हैं। एनडीटीवी हमारे दृष्टिकोण को पूरा करने के लिए सबसे उपयुक्त प्रसारण और डिजिटल प्लेटफॉर्म है। हम समाचार वितरण में NDTV के नेतृत्व को मजबूत करने के लिए तत्पर हैं।”

ये भी पढ़ें : जाति पूछो भगवान की: शिव हैं शूद्र तो जगन्नाथ आदिवासी! कोई भगवान नहीं हैं ब्राह्मण, JNU की VC ने दिया विवादित बयान

Related posts

Babulal Marandi के दल बदल मामले में हुई सुनवाई, विधानसभा अध्यक्ष ने फैसला रखा सुरक्षित

Sumeet Roy

Latehar: दो जेजेएमपी उद्रवादियों को पुलिस ने हथियारों के साथ गिरफ्तार कर भेजा जेल

Pramod Kumar

Maruti ने लॉन्च कर दी ये सस्ती नयी कार, 5 लाख रुपये से भी कम कीमत

Manoj Singh