समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Game Point: Leander Paes TMC के लिए करेंगे ‘सर्विस’, ममता बनर्जी ने दिलाई पार्टी की सदस्यता

(Leander Paes TMC

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

लिएंडर पेस ने गोवा में टीएमसी का झंडा थाम राजनीतिक पारी शुरू की है। टेनिस लिजेंड लिएंडर पेस (Leander Paes) गोवा में ममता बनर्जी की मौजूदगी में TMC में शामिल हो गये। अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी तीन दिवसीय दौरे पर गोवा में हैं। इसी दौरान एक समारोह में लिएंडर पेस ने टीएमसी की सदस्यता ग्रहण की।

गोवा में अपनी चुनावी सम्भावनाओं की तलाश कर रही टीएमसी लिएंडर पेस को पार्टी में शामिल कर मजबूती से चुनाव मैदान में उतरने का संदेश दिया है। बता दें, लिएंडर पेस भारत ही नहीं, बल्कि दुनिया के महान टेनिस खिलाड़ियों में से एक हैं। 48 साल के लिएंडर पेस पद्मश्री, पद्माभूषण से सम्मानित किये जा चुके हैं।

इससे पहले गोवा में पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने एक समारोह में कहा कि वह एकता और धर्मनिरपेक्षता में यकीन रखती हैं, जिस तरह से पश्चिम बंगाल से उन्हें लगाव है, उसी तरह गोवा भी मेरे लिए मेरी ही भूमि है।

राजनीतिक हितों के तहत ममता बनर्जी गोवा की अपनी तीन दिवसीय यात्रा के दौरान प्रतिष्ठित मंदिरों के दर्शन करेंगी। मछुआरों और सिविल सोसाइटी के सदस्यों के साथ बातचीत करेंगी। साथ ही राज्य के तृणमूल कांग्रेस के अधिकारियों के साथ बैठक कर एक मीडिया कांफ्रेंस को भी संबोधित करेंगी।

बता दें, 2012 के विधानसभा चुनाव और गोवा में 2014 के लोकसभा चुनावों में हार के बाद, तृणमूल कांग्रेस ने घोषणा की है कि वह गोवा में 2022 के चुनावों में सभी 40 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। सीएम ममता बनर्जी इसी तैयारी के लिए गोवा पहुंची हैं। ममता बनर्जी के आगमन से पूर्व टीएमसी के चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर पहले से ही यहां पहुंचे हुए हैं। शुक्रवार को भाजपा और पीएम नरेन्द्र मोदी के बहाने उन्होंने पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर जमकर कटाक्ष भी किये। हो सकता है यह भी उनकी कोई चुनावी रणनीति हो। क्योंकि चुनाव से पहले से ही भूमिकाएं बांधना ही उनकी रणनीति रहती है। चाहे पश्चिम बंगाल चुनाव से पहले ममता बनर्जी का ‘पैर टूटना’, दिल्ली चुनाव से पहले अरविन्द केजरीवाल पर स्याही फेंका जाना या आंध्रप्रदेश के चुनाव से पहले वाईएस जगनमोहन रेड्डी पर चाकू से हमला, सब चुनावी रणनीति का ही हिस्सा रहे हैं। अब देखना यह है कि गोवा में ममता बनर्जी की फिर टांग टूटती है, या कुछ और होता है…

यह भी देखें: झारखंड पुलिस हर समस्या से निपटने में निपुण, वैश्विक महामारी में दिखाया मानवीय चेहरा – CM Hemant

Related posts

Politics: पंजाब में कांग्रेस की एक नयी चिंता, कहीं टूट न जाये पार्टी, भारी पड़ेगा अमरिंदर का ‘हाथ’ छोड़ना

Pramod Kumar

65वीं BPSC टॉपर गौरव सिंह लौटे गांव : बैंड-बाजे के साथ हुआ भव्य स्वागत, मां-बहन ने उतारी आरती

Manoj Singh

Nawada: आठ लीटर शराब के साथ मां-बेटे समेत चार गिरफ्तार

Pramod Kumar

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.