समाचार प्लस
Breaking खेल झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

आज से राजधानी पर चढ़ेगा क्रिकेट का बुखार, चहेते खिलाड़ियों के स्वागत के लिए रांची तैयार

From today the fever of cricket will rise in the capital, ready to welcome the favorite players

बारिश की आशंका के बीच भारत-दक्षिण अफ्रीका दूसरा वनडे 9 अक्टूबर को

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

राजधानी रांची पर शुक्रवार से क्रिकेट का बुखार चढ़ने वाला है, क्योंकि 11 महीने बाद रांची के जेएससीए स्टेडियम में एक और अंतरराष्ट्रीय मैच खेला जाने वाला है। वनडे मैच के लिए भारत और दक्षिण अफ्रीका की टीमें यहां पधार रही हैं। वर्षा से बाधित लखनऊ वनडे भले भारत 9 रनों से हार गया, लेकिन मुकाबला जिस तरह नजदीकी रहा, उससे झारखंड के क्रिकेट प्रेमी उत्साहित हैं कि उन्हें रांची में भी रोमांचक मुकाबला देखने को मिलेगा। भारत और दक्षिण अफ्रीका की टीमें दोपहर बाद 2 या 2.30 बजे रांची पहुंच रही हैं। दोनों टीमों के रेडिशन ब्लू में ठहरने की व्यवस्था की गयी है।

प्रमुख खिलाड़ियों की खलेगी कमी

झारखंड के क्रिकेट प्रेमियों में रांची में होने वाले मैच को लेकर उत्साह तो है, लेकिन वे इस मैच में टीम के प्रमुख खिलाड़ियों, खासकर रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या जैसे खिलाड़ियों की कमी महसूस करेंगे। लखनऊ का वनडे हार जाने के बाद इन खिलाड़ियों की कमी तो और खल रही होगी, फिर भी रोमांचक मैच की उम्मीद लेकर स्टेडियम पहुंचने वाले दर्शक भारत की पैसा वसूल जीत जरूर देखना चाहेंगे। बता दें, तीन एकदिवसीय मैचों की जो शृंखला अभी खेली जा रही है उसमें कई प्रमुख खिलाड़ी नहीं हैं। आस्ट्रेलिया में शुरू होने वाले T20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी गयी भारतीय टीम के खिलाड़ियों को इस सीरीज से अलग रखा गया है। फिर भी एकदिवसीय मैचों की इस सीरीज के लिए एक संतुलित टीम चुनी गयी है, जो खिलाड़ी इस सीरीज में खेल रहे हैं, यही खिलाड़ी बीच-बीच में टीम इंडिया का हिस्सा होते हैं।

कैसा रहेगा 9 अक्टूबर का मौसम?

चूंकि इस बार मॉनसून की लेट वापसी हो रही है, इसलिए बारिश का क्रम भी जारी है। देर से झारखंड में शुरू हुई बारिश का क्रम अभी खत्म नहीं हुआ है। ऐसे में क्रिकेट प्रेमियों के मन में आशंका है कि 9 अक्टूबर को मैच वाले दिन रांची का मौसम कैसे रहेगा। मौसम विभाग ने वैसे तो 9 अक्टूबर को बारिश की सम्भवना जतायी है। उस दिन रांची में बारिश की सम्भावना करीब 20 प्रतिशत है। यानी अगर बारिश हो भी जाती है तो मैच का इस पर असर नहीं पड़ेगा। लखनऊ में गुरुवार को जो मैच हुआ था, उस पर भी बारिश का साया रहा है। वहां हो रही लगातार बारिश के कारण खिलाड़ी अभ्यास तक नहीं कर पाये थे। मैच भी 40-40 ओवरों का करना पड़ा, लेकिन मैच पूरा हो गया। इस लिहाज से रांची के क्रिकेट प्रेमियों को बारिश से डरने की जरूरत नहीं है। मैच होगा और जरूर होगा।

यह भी पढ़ें: India memory championship में हजारीबाग के कुंवर सक्षम ने जीता गोल्ड मेडल

Related posts

PLFI नक्सली संगठन के सहयोगी तीन युवक व एक महिला यूपी बॉर्डर से गिरफ्तार, झारखंड पुलिस कर सकती है बड़ा खुलासा

Manoj Singh

8 नवंबर को है कार्तिक पूर्णिमा, इस बार बना है पूर्ण चंद्र ग्रहण का संयोग, झारखंड में कब से कब तक दिखेगा

Pramod Kumar

जहां हिन्दू कम है वहां मिलेगा उन्हें अल्पसंख्यक का दर्जा, जानिए SC में केंद्र ने क्‍या दलील दी

Manoj Singh