समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Free Booster Dose: 18 साल से अधिक उम्र के लोगों को फ्री में लगेगी बूस्टर डोज, 15 जुलाई से विशेष अभियान

image source : social media

Free Booster Dose: कोरोना (corona) महामारी पर नियंत्रण के उद्देश्य से सरकार ने आम जनता को मुफ्त बूस्टर डोज देने का एक बड़ा एलान किया है. केंद्र सरकार ने 18 साल से ऊपर के सभी भारतीयों को मुफ्त में बूस्टर डोज (Free Booster Dose) दिए जाने का फैसला लिया है. आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कैबिनेट ने ये फैसला लिया. इससे करोड़ों भारतीय, जिन्होंने अब तक बूस्टर डोज नहीं लगाई थी, उनको काफी फायदा मिलेगा.

15 जुलाई से अगले 75 दिनों तक विशेष अभियान

सरकार ने 15 जुलाई से अगले 75 दिनों तक विशेष अभियान चलाने की घोषणा की है, जिसके तहत 18 वर्ष से 59 वर्ष तक के लोगों को मुफ्त में कोरोना की बूस्टर डोज लगाई जाएगी.

पीएम मोदी की अध्यक्षता में बैठक

आज पीएम मोदी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में 18 साल से ऊपर सभी लोगों को मुफ्त में बूस्टर डोज देने का फैसला लिया गया.

हर सरकारी अस्पताल में वैक्सीनेशन

उन्होंने कहा कि 15 जुलाई से अगले 75 दिन तक ये मुफ्त में बूस्टर डोज दिया जाएगा. देश के हर सरकारी अस्पतालों में ये बूस्टर डोज लगाया जाएगा.18 से 59 साल के लोग किसी भी प्राइवेट कोविड वैक्सीनेशन सेंटर्स पर बूस्टर डोज जाकर लगवा सकते हैं. जबकि 60 साल से अधिक उम्र के बुजुर्ग, हेल्थकेयर वर्कर्स और फ्रंटलाइन वर्कर्स डबल वैक्सीनेशन के 6 माह बाद किसी भी सरकारी टीकाकरण केंद्र में जाकर  वैक्सीन ले सकते हैं. उन्हें इसके लिए कोई शुल्क नहीं देना होगा. इसको लेकर सभी संबंधित राज्यों और टीकाकरण केंद्रों को दिशा निर्देश भेज दिया गया है.

Related posts

Bank Strike: दो दिन बंद रहेंगे देश भर के बैंक! पहले ही निपटा लें जरूरी काम

Manoj Singh

Railway Luggage Rules: हवाई जहाज की तर्ज पर अब ट्रेन में भी लगेगा ज्यादा सामान पर भाड़ा, जानिए नया नियम

Manoj Singh

दिल्ली से दोहा जा रही फ्लाइट की कराची में इमर्जेंसी लैंडिंग, 100 से ज्यादा यात्री थे सवार

Sumeet Roy