समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

22 जून से देश में कोरोना की चौथी लहर? आईआईटी कानपुर ने तीसरी लहर की भी की थी भविष्यवाणी

Fourth wave of corona in the country from June 22? IIT Kanpur predicted

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

भारत में अभी कोरोना की तीसरी लहर खत्म नहीं हुई है, लेकिन इसकी चौथी लहर के आने की भविष्यवाणी कर दी गयी है। भविष्यवाणी कानपुर आईआईटी के विशेषज्ञों ने किया है। कानपुर आईआईटी के विशेषज्ञों की मानें तो कोरोना की तीसरी लहर की शुरुआत 22 जून को होगी, 22 अगस्त तक यह अपने पीक पर होगी, फिर 24 अक्टूबर से यह समाप्त होने लगेगी।

आईआईटी कानपुर के शोधकर्ताओं ने एक अध्ययन में यह दावा किया है कि भारत में कोरोना वायरस संक्रमण की चौथी लहर 22 जून के आसपास आ सकती है। शोधकर्ताओं ने एक अध्ययन प्रस्तुत कर यह दावा किया है। यह अध्ययन ‘मेडरिव’ पत्रिका में हाल में प्रकाशित हुआ है और इस पर अभी निष्कर्ष आना बाकी है।

आईआईटी कानपुर के गणित और सांख्यिकी विभाग के साबरा प्रसाद राजेशभाई, सुभ्र शंकर धर और शलभ के नेतृत्व में किए गए अध्ययन से पता चलता है कि चौथी लहर की गंभीरता कोरोना वायरस के नये स्वरूप और देश भर में टीकाकरण की स्थिति पर निर्भर करेगी। गौरतलब है कि विश्व स्वास्थ्य संगठन ने हाल में आगाह किया था कि कोरोना वायरस का ओमीक्रोन स्वरूप अंतिम स्वरूप नहीं होगा और अगला स्वरूप अधिक संक्रामक हो सकता है।

यह भी पढ़ें: Jharkhand: मॉब लिंचिंग के शिकार रूपेश पांडे के माता-पिता मिले मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से, बेटे के लिए मांगा न्याय

Related posts

‘CBI Director हाजिर हों’! जज आनन्द मौत मामले में CBI की ‘बाबुओं जैसी शैली’ से HC नाराज

Pramod Kumar

इस Swimsuit में Malaika नजर आ रहीं हैं बेहद ग्लैमरस, User ने लिखा- नोरा तो यूं ही बदनाम है….

Annu Mahli

धमाकेदार ऑफर: सिर्फ 2 हजार रुपये में खरीदें OPPO का 5G Smartphone, ऐसे पाएं छूट

Manoj Singh