समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Indian Women’s Hockey Team में झारखंड की चार खिलाड़ी चयनित, ब्यूटी डुंगडुंग का पहली बार चयन

image source : social media

हॉकी इंडिया ने बुधवार को स्पेन के वालेंसिया में 11-17 दिसंबर के बीच होने वाले एफआईएच महिला राष्ट्र कप के लिए 20 सदस्यीय भारतीय सीनियर महिला हॉकी टीम (Indian Women’s Hockey Team)  की घोषणा कर दी है. इसमें झारखंड की चार खिलाड़ी शामिल हैं. FIH Women Hockey Championship में 20 सदस्यीय भारतीय महिला हॉकी टीम में सिमडेगा की तीन खिलाड़ियों सहित झारखंड की चार महिला हॉकी खिलाड़ी खेलेंगी. इनमें निक्की प्रधान, सलीमा टेटे, संगीता कुमारी और ब्यूटी डुंगडुंग शामिल हैं. इन चार खिलाड़ियों में करगागुड़ी की ब्यूटी डुंगडुंग पहली बार सीनियर भारतीय महिला हॉकी टीम के लिए चुनी गईं हैं.

ब्यूटी डुंगडुंग (Beauty Dungdung) इससे पहले  जूनियर भारतीय टीम की हिस्सा रहते हुए जूनियर वर्ल्ड कप सहित कई प्रतियोगिताओं में देश का प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं और उनके शानदार खेल को देखते हुए उन्हें सीनियर टीम (Indian women’s hockey team) में जगह दी गई है.

इनके अलावा टोक्यो ओलंपिक में भारतीय टीम की हिस्सा रहीं निक्की प्रधान और सलीम टेटे के साथ विगत कई अंतरराष्ट्रीय हॉकी प्रतियोगिता में भारतीय टीम की फॉरवर्ड संगीता कुमारी भी हैं.निक्की प्रधान जहां खूंटी जिला के रहने वाली हैं, वहीं सलीमा टेटे सिमडेगा जिला के सदर प्रखंड अंतर्गत बड़कीछापर की तथा संगीता कुमारी और ब्यूटी डुंगडुंग सिमडेगा जिला के ही केरसई प्रखंड के एक ही गांव करगागुड़ी की रहने वाली हैं. निक्की प्रधान डिफेंडर, सलीमा टेटे मिड फिल्डर तथा संगीता कुमारी और ब्यूटी डुंगडुंग फॉरवर्ड हैं. भारतीय टीम में एक साथ सिमडेगा के तीन खिलाड़ियों सहित झारखंड के चार खिलाड़ियों के चयनित होने पर खेल प्रेमियों ने खुशी जताई है.

ये भी पढ़ें : Jharkhand: मुख्यमंत्री हेमंत ने पाकुड़ को सौगात देने के बाद छात्रों को 15 लाख सहायता राशि देने का किया ऐलान

 

Related posts

काबुल से सकुशल भारत पहुंचे 168 भारतीय, गाजियाबाद के हिंडन IAF बेस पर उतरा विमान

Manoj Singh

महिला प्रभारी पर बच्चे के साथ मारपीट का आरोप, बच्चे ने कहा- पुलिस आंटी गंदी है

Sumeet Roy

Jharkhand: ईडी दफ्तर के लिए निकले सीएम, प्रेस वार्ता में जांच को लेकर उठाये सवाल

Pramod Kumar