समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राँची लोहरदग्गा

लोहरदगा के पूर्व विधायक कमल किशोर भगत की संदेहास्पद स्थिति में मौत, कमरे में पाये गये मृत

Kamal Kishor Bhagat

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

आजसू पार्टी के पूर्व विधायक कमल किशोर भगत लोहरदगा स्थित अपने घर पर संदेहास्पद स्थिति में मृत पाये गये हैं। उनकी पत्नी भी कमरे में बेहोश मिलीं। अंदर से बंद रहने के कारण घर का दरवाजा तोड़कर पूर्व विधायक के शव को बाहर निकाला गया और उनकी बेहोश पत्नी को आनन-फानन में अस्पताल भेजा गया, जहां से उन्हें रांची के अपोलो रेफर कर दिया गया। पूर्व विधायक और उनकी पत्नी के साथ क्या हुआ था, इसका खुलासा होना बाकी है।

विवादों से रहा है पुराना नाता, सात साल की सजा के बाद छिनी थी विधायकी

बता दें, लोहरदगा के पूर्व विधायक कमल किशोर भगत का विवादों से गहरा नाता रहा है। एक मामले में वह सजायाफ्ता भी रहे हैं। उन्हें सात साल की सजा भी हुई थी। मामला मशहूर चिकित्सक डॉ. केके सिन्हा पर हमला करने, उनके साथ मारपीट करने और रंगदारी मांगने का है। इस दौरान वहां गोलीबारी भी की गयी, जिसमें दो लोगों की मौत हो गयी थी।

मामला 28 सितम्बर, 1993 का है। शाम करीब पांच बजे कमल किशोर भगत समेत तीन लोग केके सिन्हा के बरियातू रोड स्थित चेंबर में घुसकर रंगदारी मांगने लगे। इस दौरान डॉक्टर से मारपीट भी की गयी। यही नहीं, पिस्तौल से फायरिंग भी की गई थी। इस मामले मे कोर्ट में मुकदमा भी चला और उन्हें सात साल की सजा सुनाई गयी। इस कांड के 21 वर्षों बाद उन्हें 2015 में यह सजा सुनाई गयी थी। हालांकि सजा पूरी होने के पहले ही उन्हें रिहा कर दिया गया था। 2019 को गांधीजी की 150वीं जयंती के अवसर पर 12 कैदियों के साथ उन्हें भी रिहा किया गया था।

सजायाफ्ता होने के बाद कमल किशोर भगत की विधानसभा की सदस्यता भी रद्द हो गई थी। जनप्रतिनिधित्व कानून के तहत किसी भी शख्स को दो साल या उससे अधिक सजा सुनाए जाने पर उसकी सदस्यता स्वतः समाप्त हो जाती है।

यह भी पढ़ें: बिहार के बंटवारे का आधार बीजेपी ने रखा, अब विकास की जिम्मेदारी से भागना ठीक नहीं – प्रो. रणबीर नंदन

Related posts

भाग निकला बोकारो जनरल अस्पताल की अव्यवस्था से क्षुब्ध कोविड पेशेंट, किसी तरह लाया गया वापस

Pramod Kumar

मड़ुआ की खेती करेगी 15,000 जनजातीय परिवारों की आजीविका मजबूत, जेएसएलपीएस और वासन ने मिलाया हाथ

Pramod Kumar

बिहारः TTE ने मांगा टिकट तो लड़की ने दे दिया दिल, कानपुर से दिल्ली के बीच हुआ प्यार, अब थाना पहुंचा मामला

Manoj Singh