समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राँची

पूर्व JPSC अध्यक्ष Amitabh Choudhary का निधन, सीएम हेमंत सोरेन ने जताया शोक

image source : social media

पूर्व आइपीएस अफसर सह पूर्व जेपीएससी अध्यक्ष अमिताभ चौधरी(Amitabh Choudhary) का निधन हो गया हैं. अमिताभ चौधरी का निधन मंगलवार सुबह 3 बजे सेंटेविटा अस्पताल में हुआ. उनका निधन हार्ट अटैक से हुआ है. उन्हें सुबह 7 बजे कार्डियक अटैक आया.बता दें कि वह पूर्व में IPS अधिकारी भी रह चुके हैं. उन्होंने शासन , प्रशासन , क्रिकेट और राजनीती में अलग पहचान बनायी थी.

image source : social media
image source : social media

 

CM हेमंत सोरेन ने ट्वीट कर जताया शोक

सूत्रों की मानें  तो अमिताभ चौधरी अपने घर के टेरिस में मॉर्निंग वॉक कर रहे थे, जिसके बाद उनके सीने में तेज दर्द होने के बाद जमीन पर गिर गए जिसके बाद उनको आनन फानन में सेंटिविटा अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

डीजीपी, डीआईजी और एसएसपी हॉस्पिटल पहुंचे  

खबर मिलते ही डीजीपी नीरज सिन्हा,  डीआईजी अनीश गुप्ता और एसएसपी किशोर कौशल सेंटिविटा अस्पताल अस्पताल पहुंचे।  अंतिम संस्कार कल किया जाएगा।

आईआईटी खड़गपुर से की थी इंजीनियरिंग

अमिताभ चौधरी राज्य के वैसे चर्चित लोगों में शामिल थे  जिन्होंने शासन, प्रशासन, क्रिकेट और राजनीति में एक अलग पहचान बनायी थी। 1985 में आईआईटी खड़गपुर से इंजीनियरिंग करने के बाद वह यूपीएससी की परीक्षा पास करने के बाद बिहार कैडर के आईपीएस बने। अलग राज्य बनने के बाद उन्हें झारखंड कैडर मिला था ।

2002 में बीसीसीआई के मेंबर बने

2002 में वह बीसीसीआई के मेंबर बने। 2005 में राज्य के तत्कालीन डिप्टी चीफ मिनिस्टर सुदेश कुमार महतो को हरा कर वह झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन (जेएससीए) के अध्यक्ष बने। फिर 2005 से 2009 तक क्रिकेट टीम इंडिया के मैनेजर भी रहे। 2013 में उन्होंने आईपीएस की नौकरी से वीआरएस ले ली। 2014 में उन्होंने राजनीति में कदम रखा। भाजपा से टिकट नहीं मिलने पर वह बाबूलाल मरांडी की पार्टी जेवीएम से उन्होंने रांची लोकसभा का चुनाव भी लड़ा था। लेकिन चुनाव जीत नहीं सके।

ये भी पढ़ें : Weather Update: देश के कई राज्यों में आज भी बारिश का ALERT, जानें अपने शहर का मौसम

 

Related posts

Jio यूजर्स के लिए आया शानदार प्लान, 7.5 रूपए  के खर्चे में रोज पाएं 1GB Data

Sumeet Roy

Netflix के नए फैसले से उड़े यूजर्स के होश! लागू होने जा रहा ये नियम

Manoj Singh

BJP Core Committee Meeting: हेमंत सरकार पर और हमलावर होगी पार्टी

Manoj Singh