समाचार प्लस
Breaking अंतरराष्ट्रीय देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Shinzo Abe Dies: जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे का निधन, गोली लगने के बाद आया था कार्डियक अरेस्ट

Shinzo Abe dies

Shinzo Abe Dies: आज जापान (Japan) के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे (Shinzo Abe) पर जानलेवा हमला किया गया जिसमें अब से कुछ देर पहले उनकी मृत्यु (Death) हो गयी है. वहीं जापान के पब्लिक ब्रॉडकास्टर NHK की रिपोर्ट के मुताबिक घटना स्थानीय समयानुसार सुबह करीब 11.30 हुई . पता हो कि आबे पर हमला उस समय हुआ जब वह नारा शहर में एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे. इस रिपोर्ट में कहा गया है कि गोली चलने की आवाजें सुनाई देने के बाद आबे को रक्तरंजित हालत में देखा गया था.

लगीं थीं 2 गोलियां

हालाँकि इसके पहले जापान के फायर एंड डिजास्टर मैनेजमेंट एजेंसी ने इस बात की पुष्टि की थी कि पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे की गर्दन में दाहिनी तरफ और सीने में बाएं ओर गोली का घाव था. यह भी खबर थी कि सुबह करीब 11.30 बजे भाषण के दौरान हमलावर ने उनपर दो गोलियां चलाई थी.

पकडाया हमलावर

आबे को गोली मारने से संबंधित मामले में पुलिस ने नारा सिटी में 41 वर्षीय तेत्सुया यामागामी को हत्या के प्रयास के आरोप में गिरफ़्तार किया है. एक बंदूक भी ज़ब्त की गई है, जिसे संदिग्ध व्यक्ति पकड़े हुए था. वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हमलावर पूर्व नौसैनिक है. साथ ही वह पहले शिक्षण संस्थान में काम कर चुका है.

ये भी पढ़ें – 36 National Games: 27 सितम्बर से 10 अक्टूबर तक गुजरात में होंगे राष्ट्रीय खेल, गुजरात सीएम ने ट्वीट कर जतायी खुशी

Shinzo Abe Dies

Related posts

नालन्दा मेडिकल अस्पताल में छात्र- छात्राओं ने किया हंगामा, मार्क्स नहीं दिए जाने का लगाया आरोप 

Manoj Singh

IPL 2021: धौनी के अनुभव के सामने होगा पंत का युवा जोश, पहला क्वालीफायर मैच कल

Pramod Kumar

धनबाद में अपराधी बेखौफ, आउटसोर्सिंग कंपनी के वॉल्वो पर फेंके दो बम, ड्राइवर और हेल्पर बचे

Pramod Kumar