समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

ICICI Bank की पूर्व सीईओ चंदा कोचर को CBI ने पति दीपक के साथ किया गिरफ्तार

Former ICICI Bank CEO Chanda Kochhar arrested by CBI along with husband Deepak

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

वीडियोकॉन ग्रुप को अनुचित तरीके से लाभ पहुंचाने के आरोप में सीबीआई ने ICICI बैंक की पूर्व सीईओ चंदा कोचर और उनके पति दीपक कोचर को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया है। उन पर आरोप है कि दोनों ने मिलकर वीडियोकॉन ग्रुप को 3,000 करोड़ रुपये से अधिक के ऋण देने में अनियमितता बरती हैं।

बता दें, इसी विवाद के कारण 59 वर्षीय चंदा कोचर ने अक्टूबर 2018 में ICICI बैंक के सीईओ और प्रबंध निदेशक के पद से इस्तीफा दे दिया था। अपने पति के साथ मिलकर की गयी इस धोखाधड़ी में वीडियोकॉन समूह को 2012 में 3,250 करोड़ रुपये के ऋण में कथित अनियमितता बरती थी। सीबीआई ने दोनों को इस लिए गिरफ्तार किया क्योंकि इस आपराधिक साजिश की वजह से ICICI बैंक के लिए इतनी बड़ा ऋण एक गैर-निष्पादित संपत्ति बन गया है।

चंदा कोचर पर यह भी आरोप है कि इस धोखाधड़ी की वजह से उनके पति दीपक कोचर और उनके परिवार के सदस्यों को फायदा हुआ है। जैसा कि बताया जाता है कि वीडियोकॉन समूह के पूर्व अध्यक्ष वेणुगोपाल धूत ने कथित तौर पर कोचर द्वारा स्थापित एक कंपनी न्यूपावर रिन्यूएबल्स में करोड़ों रुपये का निवेश किया था। इसी के कुछ महीनों बाद वीडियोकॉन समूह को बैंक द्वारा वह ऋण दिया गया था।

यह भी पढ़ें: Jharkhand: मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने आर्चबिशप फेलिक्स टोप्पो से मुलाकात की, एक-दूसरे को ‘क्रिसमस’ की दी बधाई

Related posts

Respect for Women : PM Modi की ये फोटो जमकर हो रही Viral, प्रधानमंत्री ने इस वजह से छुए दिव्यांग महिला के पैर

Manoj Singh

माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ Satya Nadella के बेटे का निधन, Cerebral Palsy से थे पीड़ित 

Manoj Singh

Jharkhand News: सरकारी स्कूल के शिक्षक ने बच्चों को जबरन दी इस्लामी पुस्तक, पढ़ने के लिए बनाया दबाव

Manoj Singh