समाचार प्लस
Breaking फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर बिहार

बिहार : इस कॉलेज में गर्ल्स को अजीब फरमान, ‘जुल्फें ना लहरा के चलिए’ बोलीं छात्राएं -तालिबानी कानून बर्दाश्त नहीं

बिहार : इस कॉलेज में गर्ल्स को अजीब फरमान

भागलपुर: बिहार (Bihar) के एक महिला कॉलेज में छात्राओं के लिए लागू किये गए ड्रेस कोड पर घमासान मचा है. भागलपुर (Bhagalpur) जिले के महिला कॉलेज सुंदरवती महिला महाविद्यालय में जारी नए ड्रेस कोड के तहत अब छात्राओं के लहराते और खुले बालों पर प्रतिबंध लगाया गया है. इसके बाद सूबे की प्रमुख विपक्षी पार्टी आरजेडी (RJD) से जुड़े छात्रों ने इसे तुगलकी फरमान बताया तो कई छात्रों ने इसकी तुलना कट्टरपंथियों और शरिया कानून से की है. वहीं कुछ छात्राओं ने इस फैसले का स्वागत भी किया है. यहां तक कि एक छात्रा ने इस फैसले के लिए कॉलेज प्रशासन को धन्यवाद दिया है.

सेल्फी लेने पर भी रोक
प्रिंसिपल की ओर से जारी आदेश के तहत अब छात्राओं को कालेज परिसर के अंदर सेल्फी लेने पर भी मनाही रहेगी. उसमें ये भी लिखा है कि अगर किसी ने बाल खुले रखे तो उन्हें इस कॉलेज में प्रवेश नहीं दिया जाएगा. सुंदरवती महिला महाविद्यालय की कमेटी ने यह निर्णय लिया था. जिस पर अब प्राचार्य की मुहर भी लग चुकी है.

क्या है मामला?

ड्रेस कोड में छात्राओं को सख्त निर्देश दिया गया है कि वो खुले लहराते बालों के बदले बालों में एक या दो चोटी बांधकर कॉलेज आएं. कालेज में करीब 1500 छात्राएं पढ़ती हैं. नए सेशन में रायल ब्लू कुर्ती, सफेद सलवार, सफेद दुपट्टा, सफेद मौजा, काला जूता और बालों में दो या एक चोटी जबकि सर्दियों में रायल ब्लू ब्लेजर और कार्डिगन पहनना अब अनिवार्य कर दिया है.

निर्देश में साफ कहा गया है कि बिना ड्रेस कोड के महाविद्यालय में प्रवेश वर्जित रहेगा. नए कोड के हर नियम पर छात्राओं की पूरी सहमति है, लेकिन बालों में चोटी बांधने वाले फरमान पर उनमें भारी नाराजगी है.


ये भी पढ़ें : CBSE Private Exam 2021: 10वीं, 12वीं प्राइवेट परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

Related posts

खूंखार आतंकी करेगा अफगानिस्तान की ‘रक्षा’, तालिबान ने बनाया रक्षा मंत्री

Pramod Kumar

Jharkhand : पशु प्रेमियों के लिए Attractive Scheme, 5 लाख में हाथी, 3 लाख रुपये में बाघ, शेर और घड़ियाल ऐसे लें गोद

Manoj Singh

Hilarious Meme: विकी Katrina Kaif – Vicky Kaushal के लिए Condom Brand ने लिखा ऐसा मैसेज, लोग बोले- इस शादी का बेस्ट Meme

Manoj Singh

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.