समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर बिहार

कोहरे ने रोकी रफ्तार, रेलवे ने कैंसिल की 315 ट्रेनें, यात्रा से पहले जान लें चल रहीं कौन-कौन-सी ट्रेनें

Fog stopped the speed, railway canceled 315 trains, know which trains are running

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

पूरे देश में ठंड की रफ्तार बढ़ी हुई है। ठंडे से तो लोग जमे ही जा रहे हैं, रेलगाड़ियों के चक्के भी जमने लगे हैं। ठंड और धुंध का ऐसा कहर चल रहा है कि रेलवे को एक के बाद एक ट्रेनों को रद्द करना पड़ रहा है। दूसरी तरफ रेलगाड़ियों के थमते पहिओं के कारण यात्रा करने वालों की समस्याएं भी बढ़ती जा रही है। बता दें, कड़ाके की ठंड और घने कोहरे के कारण रेलवे ने 6 जनवरी को 315 ट्रेनों को कैंसिल कर दिया। देश के सभी हिस्सों- पंजाब, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, झारखंड, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, असम, हिमाचल प्रदेश, बिहार और तमिलनाडु के लिए चलने वाली ट्रेनें प्रभावित हुई हैं। इतना ही नहीं 19 मार्गों पर ट्रेनों के रूट परिवर्तित भी किये गये हैं। इसलिए यात्रियों को अपना यात्रा प्लान बनाने से पहले ट्रेनों की स्थिति पहले से जान लेनी चाहिए।

बिहार से गुजरने वाली कई ट्रेनें रद्द

एक्सप्रेस जींद दिल्ली जंक्शन, सुपरफास्ट चंडीगढ़, सुपरफास्ट अमृतसर जंक्शन-चंडीगढ़, नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस कामाख्या-आनंद विहार टर्मिनल, डबल डैकर एसी लखनऊ-आनंद विहार टर्मिनल, डबल डेकर एसी आनंद विहार, लिच्छवी एक्सप्रेस सीतामढ़ी, ऊंचाहार एक्सप्रेस प्रयागराज संगम-चंडीगढ़, एक्सप्रेस स्पेशल पठानकोट, विक्रमशिला एक्सप्रेस आनंद विहार टर्मिनल- भागलपुर और अमृतसर जंक्शन और अजमेर के बीच चलने वाली ट्रेनें शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: Jharkhand: हेमंत सरकार पर जमकर बरसे शाह, चाईबासा में किया 2024 का शंखनाद

Related posts

RIMS के डॉक्टर ने बढ़ते कोरोना मामलों पर दी चेतावनी, कही ये बात

Manoj Singh

Jharkhand: खनन घोटाले के तीन आरोपियों के लिए कल का दिन अहम, जमानत याचिकाओं पर है सुनवाई

Pramod Kumar

‘एक श्रद्धांजलि, दो तरीके…’ लता मंगेशकर को इस तरह शाहरुख और पूजा ने दी श्रद्धांजलि, अलग-अलग तरह से रिएक्शंस दे रहे यूजर्स

Manoj Singh