समाचार प्लस
देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Himachal Pradesh में प्रकृति का कहर : बादल फटने से आयी बाढ़, पानी के बहाव से बह गयी कारें

Himachal Pradesh में प्रकृति का कहर : बादल फटने से आयी बाढ़, पानी के बहाव से बह गयी कारें

Himachal Pradesh Flash Flood : हिमाचल प्रदेश के धर्माशाला के भागसू नाग में आज सुबह अचानक बादल फटने (Dharamshala Cloud Busted) की वजह से बाढ़ के हालात पैदा हो गयी, जिसके बाद प्रशासन ने शहरी इलाके में अलर्ट जारी किया है. बाढ़ का पानी घरों के भीतर तक घुस गया जिसकी वजह से कई लग्जरी गाड़ियां बह गईं. बता दें कि धर्मशाला के भागसू नाग में बादल फटने की वजह से बाढ़ (Flood In Dharamshala) आ गई है.

बाढ़ की वजह से भागसू नाग में छोटा नाला ओवरफ्लो हो गया और  पानी बढ़ने की वजह से नाला विकराल नदी में तब्दील हो गया. नाले के पास मौजूद होटलों (Hotel) को भी बाढ़ की वजह से काफी नुकसान हुआ है. वहीं पूरे इलाके में अफरा-तफरी का माहौल बना हुआ है. इस घटना का वीडियो (Video Viral) भी सामने आया है. जिसमें साफ देखा जा सकता है कि पानी के तेज बहाव में किस तरह से गाड़ी बहती जा रही है. यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है.

पीएम मोदी ने  Himachal में प्रभावित लोगों के लिए मांगी सलामती की दुआ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बाढ़ में फंसे लोगों को हर तरह की मदद पहुंचाने का वादा किया है साथ ही हिमाचल के लोगों के लिए सलामती की दुआ भी मांगी है. अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा कि बाढ़ की स्थिति पर हमारी नज़र है और संबंधित अधिकारी इसपर राज्य सरकार के साथ मिलकर काम कर रहे हैं.

बाढ़ के पानी में बह गईं कई कारें

बता दें कि रविवार देर रात से Himachal pradesh  के कई जिलों में तेज बारिश हो रही है. गर्मी से राहत मिलने के साथ ही लोगों को काफी नुकसान भी उठाना पड़ा है. मैदानी इलाकों में पड़ रही भयंकर गर्मी से राहत पाने के लिए लोग इन दिनों धर्मशाला के भागसू नाग का रुख कर रहे हैं. इस दौरान वहां बड़ी संख्या में वाहन मौजूद हैं. बारिश की वजह से अचानक आई बाढ़ में कई वाहनों के बहने की खबर है.

इसे भी पढें : ‘सुशासन बाबू’ के जनता दरबार में आयी महिला के गले से चोरी हुआ हार

बादल फटने की वजह से भागसू नाग में आई बाढ़

अंदाजा लगाया जा रहा है कि पहाड़ों पर बादल फटने की वजह से शहरी इलाकों में ये बाढ़ आई है. लगातार हो रही बारिश की वजह से नदियां भी पूरी तरह से उफान पर हैं. इसी वजह से प्रशासन ने लोगों को अलर्ट पर रहने का आदेश जारी किया है. लोगों से अपील की गई है कि लोग नदियों में उतरकर अपनी जान जोखिम में न डालें. पिछले दिनों हिमाचल के चंबा में भी बादल फटने की खबरें सामने आई थी.

इसे भी पढें : झारखंड पहुंची 2.57 लाख Covishield Vaccine की डोज, अब दूर होगी वैक्‍सीनेशन में आ रही बाधा

Related posts

चारा घोटाले में Lalu Yadav बरी होंगे या मिलेगी सजा, 15 फरवरी को होगा किस्मत का फैसला, जानें क्या है घोटाला और लालू का कनेक्शन

Manoj Singh

Ukraine Crisis: यूक्रेन और नाटो का दावा- युद्ध में मारे गये 15,000 से अधिक रूसी सैनिक

Pramod Kumar

UPSC की प्रारंभिक परीक्षा में उत्तीर्ण अभ्यर्थियों को एक लाख की एकमुश्त आर्थिक सहायता देगी झारखंड सरकार

Manoj Singh