समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

पूछताछ के बाद एक्शन में आया ईडी, नेशनल हेराल्ड का यंग इंडिया दफ्तर सील, सुरक्षा घेरे में सोनिया-राहुल के आवास

First inquiry, now direct action by ED, National Herald's Young India office sealed

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

ईडी की कार्रवाई पर कांग्रेस ‘लाल’

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व पर ईडी ने पूछताछ का अपना दायरा आगे बढ़ाते हुए नेशनल हेराल्ड बिल्डिंग स्थित यंग इंडिया कार्यालय को सील कर दिया है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी )ने बुधवार को कांग्रेस के स्वामित्व वाले कार्यालय पर यह कार्रवाई की है। यंग इंडिया दफ्तर के बाहर ईडी ने एक नोटिस चस्पां किया है कि परिसर को उसको जानकारी बिना न खोला जाए। कांग्रेस दफ्तर की सामने वाली सड़क को भी ब्लॉक कर दिया गया है। बता दें, इससे पहले मंगलवार को ईडी ने दिल्ली, कोलकाता समेत कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 12 ठिकानों पर छापेमारी की थी।

इडी की इस कार्रवाई के बाद कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व की सुरक्षा में इजाफा किया गया है। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास 10 जनपथ पर के साथ राहुल गांधी के आवास की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है। कांग्रेस मुख्यालय की सुरक्षा बढ़ाई गयी है।

ईडी के एक्शन के बाद कांग्रेस में खलबली

बुधवार को ईडी की कार्रवाई के बाद कांग्रेस में खलबली मच गयी है। कांग्रेसी नेताओं में बयानबाजियों का दौर भी इसके साथ शुरू हो गया है। कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने एक ट्वीट में कहा कि दिल्ली पुलिस का कांग्रेस मुख्यालय का रास्ता रोकना एक अपवाद के बजाय एक आदर्श बन गया है। उन्होंने अभी ऐसा क्यों किया, यह रहस्यमय है।

वहीं, कांग्रेस नेता अजय माकन ने प्रेस वार्ता कर ईडी की कार्रवाई पर सवाल उठाये हैं। उन्होंने कहा कि हमें डराने की कोशिश की जा रही है। मगर हम डरने वाले नहीं है। ईडी की कार्रवाई पर हमारा आन्दोलन जारी रहेगा। उन्होंने इस मुद्दे को महंगाई से जोड़ते हुए शुक्रवार को देशव्यापी आन्दोलन करने की बात कही है।

कांग्रेस सदन में भी ईडी की कार्रवाई का कर रही विरोध

बुधवार को लोकसभा में कांग्रेस के नेताओं ने ईडी की कार्रवाई के विरोध में प्रदर्शन किया। कांग्रेस का कहना है कि देश में ईडी राज चल रहा है और विरोधियों को दबाने की कार्रवाई की जा रही है। बता दें, नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से ईडी ने तीन दिन और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से 5 दिन पूछताछ कर चुकी है।

यह भी पढ़ें: Jharkhand: क्षेत्रवार वनोपज एवं कृषि उपज का डाटाबेस तैयार करें – मुख्यमंत्री हेमंत

Related posts

Bihar: भाजपा विधायक पद्मश्री भागीरथी देवी ने की बगावत बुलंद, परेशान विधायक ने इस्तीफा का ऐलान कर पार्टी को किया हैरान

Pramod Kumar

एक्टर और ‘बिग बॉस’ विनर रहे सिद्धार्थ शुक्ला का हार्ट अटैक से निधन

Manoj Singh

Ukraine Crisis: रूस और यूक्रेन के बीच दूसरे दौर की ‘शांति वार्ता’ में क्या निकलेगा समाधान?

Pramod Kumar