समाचार प्लस
Breaking अंतरराष्ट्रीय देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर मनोरंजन

Oscars Awards के लिए शॉर्टलिस्ट हुई फिल्म ‘शेरनी’ और ‘सरदार उधम’,बढ़ी Academy Awards जीतने की उम्मीद

Oscars Awards के लिए शॉर्टलिस्ट हुई फिल्म ‘शेरनी’ और ‘सरदार उधम

न्यूज़ डेस्क/ समाचार प्लस झारखंड -बिहार
अगले साल होने वाले ऑस्कर अवॉर्ड (Oscars Awards) से लिए फिल्म ‘शेरनी’ और ‘सरदार उधम’ को चुना गया है। इन दोनों फिल्मों को ऑस्कर की बेस्ट इंटरनेशनल फीचर फिल्म कैटेगरी के लिए चुना गया। फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया (Film Federation of India) की 15 सदस्यों की जूरी ने अकादमी अवॉर्ड्स (Academy Awards) में भारत की एंट्री के लिए 14 फिल्मों को शॉर्ट लिस्ट किया। इस जूरी की अध्यक्षता शाजी एन करन ने की। जिन 14 खास फिल्मों को शॉर्ट लिस्ट किया गया, उनमें मलयालम फिल्म नायटू, तमिल फिल्म मंडेला, हिंदी फिल्मों में विद्या बालन की ‘शेरनी’ और हालिया रिलीज विक्की कौशल की ‘सरदार उधम सिंह’ भी शामिल थी। इसके बाद कोलकाता में ऑस्कर के जूरी मेंबर्स के लिए इन फिल्मों की स्क्रीनिंग रखी गई। इनमें से विद्या बालन की फिल्म ‘शेरनी’ और विक्की कौशल की फिल्म ‘सरदार उधम’ को ऑस्कर अवार्ड के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया। बता दें कि ये दोनों ही फिल्में OTT प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम पर रिलीज की गई हैं।

‘सरदार उधम’ एक साहसी क्रांतिकारी उधम सिंह की कहानी है

‘सरदार उधम’ एक साहसी क्रांतिकारी, सरदार उधम सिंह की कहानी है, जो 1919 के जलियांवाला बाग हत्याकांड में बेरहमी से मारे गए लोगों की मौत का बदला लेने के मिशन पर थे। इन्होंने ब्रिटिश अधिकारी जनरल डायर को लंदन में जाकर गोली मार दी थी। इस फिल्म को शूजित सरकार के डायरेक्ट किया था। जबकि फिल्म शेरनी की कहानी इंसान और जानवरों के बीच चल रहे संघर्ष और उनके मुश्किल रिश्तों को दिखाती है। इस फिल्म का निर्देशन अमित मसुरकर ने किया है। पिछले साल जोस पेलिसरी के डायरेक्शन में बनी मलयालम फिल्म जल्लीकट्टू (Jallikattu film) को ऑस्कर के लिए भेजा गया था। लेकिन फिल्म ऑस्कर जूरी की फाइनल लिस्ट में जगह नहीं बना सकी। ऐसे में देखना होगा कि इन दोनों फिल्मों को ऑस्कर अवार्ड की फाइनल लिस्ट में जगह मिलती है कि नहीं।

ये भी पढ़ें :बदले हेयर स्टाइल के साथ तेज प्रताप देंगे विरोधियों को चुनौती, बोले- तुम हमारा मजाक उड़ाओ, हम धज्जियां उड़ा देंगे!

 

Related posts

Tokyo Olympics 2020 : Badminton में सात्विक-चिराग ने किया रोमांचक जीत के साथ आगाज, नहीं चले साई प्रणीत

Pramod Kumar

बगोदर और पाकुड़ से पशु तस्कर गिरफ्तार, मवेशी बरामद, खुली धंधे की पोल

Manoj Singh

झारखंड में भारी बारिश के आसार, येलो अलर्ट जारी

Manoj Singh

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.