समाचार प्लस
Breaking अंतरराष्ट्रीय देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

FIFA World Cup 2022: BTS के धमाकेदार परफॉर्मेंस के साथ हुआ फीफा विश्व कप का आगाज

image source : social media

FIFA World Cup: कतर में फीफा विश्व कप (Fifa World Cup 2022) का आगाज हो चुका है। 22वें विश्व कप के उद्घाटन समारोह में दिग्गज अभिनेता मॉर्गन फ्रीमैन और बीटीएस बैंड के जुंग कुक (Jung Kook of BTS Band) ने अपनी प्रस्तुति से समा बांध दिया। इस दौरान फुटबॉल विश्व कप के पिछले उद्घाटन समारोह से जुड़ी यादें और गाने भी गाए गए। कतर के शेख तमीम बिन हमद अल थानी ने विश्व कप के आगाज की आधिकारिक घोषणा की। उन्होंने सबका स्वागत किया और शुभकामनाएं दीं।

image source : social media
image source : social media

कतर के अल बायेद स्टेडियम में हुआ सेरेमनी

इसके अलावा कोरिया का रॉक बैंड BTS भी अपना जलवा बिखेरा। वहीं ब्लैक आइड पीज और कोलंबिया के कलाकार जे बाल्विन शामिल ने अपनी बेहतरीन परफॉर्मेंस से शमा बाँधा। फीफा विश्व कप का यह ओपनिंग सेरेमनी कतर के अल बायेद स्टेडियम में हुआ।

BTS बैंड ने अपनी धुन पर सबको नाचने पर मजबूर कर दिया

BTS बैंड ने अपनी धुन पर सबको नाचने पर मजबूर कर दिया। जियोन जूंग-कूक, जिन्हें जुंगकुक के नाम से जाना जाता है, ने सबका दिल जीत लिया। उनकी प्रस्तुति के दौरान फैंस अपनी सीट पर खड़े होकर नाचने लगे।अमेरिकी एक्टर मॉर्गन फ्रीमैन भी ओपनिंग सेरेमनी में शिरकत की। इसके अलावा पॉप सिंगर शकीरा के सॉन्ग वाका-वाका पर कलाकारों ने डांस परफॉर्म किया।

image source : social media
image source : social media

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ बतौर भारतीय प्रतिनिधि उपस्थित थे

समारोह की शुरुआत में फ्रांस के दिग्गज खिलाड़ी मार्सेल डेसैली फीफा वर्ल्ड कप 2022 की ट्रॉफी  फैन्स के सामने लेकर आए। ओपनिंग सेरेमनी में सबसे पहले क़तर के रेगिस्तान को दिखाया गया। उद्घाटन समारोह में 900 से ज्यादा कलाकारों ने परफ़ॉर्मेंस दी।आखिर में झंडे लहराकर , अलग अलग टीमों की जर्सी पहने कलाकारों ने डांस किया। इस कार्यक्रम में उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ बतौर भारतीय प्रतिनिधि उपस्थित थे।

image source : social media
image source : social media

 

32 टीमों के बीच खेला जाएगा 64 मैच

फीफा विश्व कप 2022 का पहला मैच मेजबान कतर और इक्वाडोर के बीच खेला जाएगा। इस पूरे टूर्नामेंट में कुल 32 टीमें भाग ले रही है जिनके बीच 64 मुकाबले खेले जाएंगे। लीग चरण के बाद नॉकआउट स्टेज में 16 टीमों को जगह मिलेगा। वहीं 18 दिसंबर को टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें :देर रात नई कार लेकर रांची की सड़कों पर निकल पड़े Dhoni, ऋतुराज और केदार जाधव को रांची की कराई सैर

 

Related posts

CBSE 10th Compartment results 2021: 10वीं के कंपार्टमेंट परीक्षा के परिणाम जारी, यहां करें चेक

Manoj Singh

Elon Musk का एक और झटका: केवल Blue Tick ही नहीं, बल्कि सभी Twitter यूजर्स को देना पड़ सकता है सब्सक्रिप्शन चार्ज

Manoj Singh

CBSE 10th result 2021: सीबीएसई 10वीं का परिणाम जारी, यहां पर मिलेगा लिंक

Manoj Singh