समाचार प्लस
Breaking पश्चिमी सिंहभूम राँची

त्योहारों का असर! रांची में बढ़े कोरोना मरीज, मेडिकल स्टूडेंट के संक्रमित होने से रिम्स में हड़कम्प

RIMS Corona

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

त्योहारों में कोरोना संक्रमण के बढ़ने की आशंका कहीं सच न साबित हो जाये। देश में पिछले 24 घंटों में भी संक्रमण के मामले बढ़े हैं। बुधवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा जा आंकड़ा जारी किया गया है, उसमें नये संक्रमितों की संख्या तीन हजार से बढ़कर 13 हजार से ज्यादा हो गयी है। झारखंड की राजधानी रांची में भी कोरोना संक्रमण बढ़ा है। इस बीच स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी कोरोना के आंकड़ों के अनुसार, बुधवार को 24 घंटे में झारखंड में 15 संक्रमित मिले हैं। सभी संक्रमित रांची में मिले हैं। इसके साथ रांची में इस समय कुल एक्टिव संक्रमितों की संख्या 103 है।

रांची रिम्स में फिलहाल दो कोरोना पॉजिटिव मरीजों को इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। दोनों का इलाज रिम्स के न्यू ट्रॉमा सेंटर में चल रहा है। इनमें से एक मरीज रिम्स का ही मेडिकल स्टूडेंट है। हॉस्टल नंबर 2 में रहने वाले इस स्टूडेंट के कोरोना पोजिटिव होने से रिम्स में हड़कम्प मच गया है। उसके संपर्क में आने वालों की कांटेक्ट ट्रेसिंग करायी जा रही है।

रिम्स में नो मास्क नो एंट्री का निर्देश जारी

रांची में सक्रिय मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए लोगों को ज्यादा अलर्ट रहने की हिदायत दी गयी है। रिम्स ने तो सख्ती करनी शुरू कर दी है। रिम्स ने जगह-जगह डिस्प्ले लगा कर  बिना मास्क के किसी को भी हॉस्पिटल कैंपस में एंट्री नहीं देने का निर्देश जारी कर दिया है।

यह भी पढ़ें: Bihar : आकर्षण का केन्द्र बनी मुजफ्फरपुर जेल में बंद नाइजीरियन कैदी की छठ पूजा, छठी मैया से लगाई ये गुहार

Related posts

Jharkhand: रांची में Income Tax की अब तक की सबसे बड़ी छापेमारी, पुनीत पोद्दार, बाबूलाल प्रेम कुमार के 24 ठिकानों पर दबिश

Pramod Kumar

Khunti: कुख्यात हार्डकोर नक्सली मनीष गोप उर्फ महेश्वर गिरफ्तार, खूंटी पुलिस की बड़ी कामयाबी

Pramod Kumar

Navratri: मात्र पावन स्मरण से ही अपने भक्तों का कल्याण करती हैं मां कात्यायनी

Pramod Kumar