समाचार प्लस
Breaking फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर बिहार

Bihar Panchayat Election: चुनाव मेंअधिग्रहीत की जाने वाली गाड़ियों का किराया निर्धारित

बिहार पंचायत चुनाव मेंअधिग्रहीत गाड़ियों का किराया निर्धारित

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

बिहार में  पंचायत चुनाव 2021 का बिगुल बज चुका है. पहले फेज के मतदान में अब एक महीने से भी कम समय बचा है. उम्मीदवारों की तरफ से तैयारियां भी तेज कर दी गयी हैं. वहीं राज्य निर्वाचन आयोग ने चुनाव कार्य में अधिग्रहीत किये जानेवाले वाहनों का भाड़ा निर्धारित कर दिया है. वाहनों के भाड़े की दर 31 अगस्त, 2020 को निर्धारित दर के आधार पर तय की गयी है.

क्षमता के आधार पर तय किया गया भाड़ा

बस, जिसमें 50 से अधिक लोगों के बैठने की क्षमता हो, का दैनिक भाड़ा 2850 रुपये, बस, जिसमें 40-49 सीट का हो, का भाड़ा 2600 रुपये प्रति दिन, मिनी बस (23-39 सीट) का दैनिक भाड़ा 1950 रुपये, मैक्सी, सीटी राइड, विंगर, टैम्पो, ट्रैवलर एवं समकक्षीय वाहन (14-22 सीट) का 1500 रुपये, छोटी कार (सामान्य) का 800 रुपये, छोटी कार (एसी) का 900 रुपये भाड़ा तय किया गया है.

अन्य वाहनों का किराया

ट्रैक्टर-जीप-कमांडर-जिप्सी- व समकक्षीय वाहन का किराया 900 रुपये, बोलेरो-सूमो- मार्शल (सामान्य) का 1000 रुपये, बोलेरो-सूमो- मार्शल (एसी) का 1200 रुपये, जाइलो- स्कॉर्पियो- क्वालिस – टवेरा (एसी) का 1600 रुपये, विक्रम, एस मैजिक, मिनीडोर, ओमनी, फोर्स, मेटाडोर का 750 रुपये, ऑटो रिक्शा का 500 रुपये, मोटरसाइकिल का 250 रुपये और भारी मालवाहक का 1950 रुपये दैनिक भाड़ा निर्धारित किया गया है.

315 पंचायतों का अस्तित्व समाप्त

बता दें कि बिहार पंचायत चुनाव के कार्यक्रमों की विधिवत घोषणा कर दी गयी है. पंचायत चुनाव की तारीखों को 28 जिलों में बाढ़ को ध्यान में रखते हुए जारी किया गया है. औसतन हर जिले में 18-22 प्रखंड हैं, जहां अलग-अलग चरणों में चुनाव के कार्यक्रम जारी किये गये हैं. नये नगर निकायों के गठन के बाद इस चुनाव में 315 पंचायतों का अस्तित्व समाप्त हो गया है. साथ ही 186 पंचायतों पर आंशिक प्रभाव पड़ा है.

यह भी पढ़ेः Muzaffarpur News : आखिर क्यों छात्रा ने खुद को किया घर में कैद, जानें पूरा मामला

Related posts

लालू यादव ने की जातिगत जनगणना की मांग, बोले- बहुसंख्यक का भला नहीं, आंकड़ों का क्या अचार डालेंगे

Manoj Singh

बिहार : रक्षाबंधन पर बहनों को सौगात, भाई के घर जा रही बहनें सिटी सर्विस की बसों में करेंगी मुफ्त सफर

Manoj Singh

Dumka: सागरभंगा गांव वालों को चाहिए पक्की सड़क, फरियाद कई बार, आश्वासन बार-बार

Pramod Kumar

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.