समाचार प्लस
Breaking टेक्नोलॉजी देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Facebook Messenger में बदल जाएगा मैसेज करने का अंदाज, मिलेंगे ये शानदार फीचर्स

Facebook Messenger

Facebook Messenger ने नए फीचर्स को जारी किया है. इसे कंपनी ने Shortcuts कहा है. इससे मैसेजिंग सर्विस पर कमांड का यूज किया जा सकता है. iOS और Android स्मार्टफोन यूजर्स कमांड के जरिए कई टास्क को परफॉर्म कर सकते हैं. यूजर्स Facebook Messenger ग्रुप में सभी को नोटिफाई कर सकते हैं या साइलेंटली बिना किसी दूसरे यूजर्स को नोटिफाई किए मैसेज भेज सकते हैं. यूजर GIFs और ASCII इमोटिकोन्स Facebook Messenger पर सेंड कर सकते हैं.

नए फीचर्स MSN Messenger के हिडेन Easter Egg कमांड की तरह है. जिसको मैसेंजर पर वन-वर्ड कमांड के जरिए कई टास्क को परफॉर्म करने के लिए डिजाइन किया गया था. Meta-स्वामित्व वाली मैसेजिंग सर्विस ने बताया कि वो Facebook Messenger के लिए Shortcuts फीचर को जारी कर रहा है. ये फीचर Android और iOS दोनों यूजर्स के लिए है. इस फीचर से यूजर्स @everyone टाइप करके चैट में सभी यूजर्स को नोटिफिकेशन सेंड कर सकते हैं. इस कमांड से ग्रुप मेंबर को किसी एक मैसेज पर ध्यान दिलाया जा सकता है.

यूजर्स Messenger पर Shortcuts फीचर के जरिए ही किसी यूजर या ग्रुप में बिना उनकी जानकारी दिए मैसेज भेज सकते हैं. इसके लिए उन्हें साइलेंट कमांड का यूज करना होगा. इस कमांड से भेजे गए मैसेज से यूजर को इसकी जानकारी नहीं होगी. ये फीचर उस समय काफी काम आएगा जब आप विदेश में रह रहे अपने फ्रेंड को बिना डिस्टर्ब किए मैसेज सेंड करना चाहते हैं. ये फीचर Telegram पर पहले से मौजूद है. /silent और @everyone Shortcuts फीचर Facebook Messenger में उपलब्ध हो गया है.

 

Related posts

Nalanda: सीएम नीतीश के सुरक्षा काफिले का वाहन दूसरे वाहन से टकराया, तीन घायल, सुरक्षाकर्मी सुरक्षित

Pramod Kumar

रांची के इन 45 केंद्रों पर लगेगी वैक्सीन, 2 Corona मरीजों की पुष्टि

Manoj Singh

Supreme Court का निर्देश : सांसदों-विधायकों के खिलाफ मामला हाईकोर्ट की मंजूरी के बगैर वापस नहीं होगा

Manoj Singh