समाचार प्लस
Breaking अंतरराष्ट्रीय देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Facebook COO: फेसबुक की COO शेरिल सैंडबर्ग ने दिया इस्तीफा, अब इन्हें मिलेगी जिम्मेदारी

image source : social media

फेसबुक (Facebook) की पेरेंट कंपनी मेटा (Meta) की सीओओ के तौर पर कार्यभार संभाल रही शेरिल सैंडबर्ग (Sheryl Sandberg) ने इस पोस्ट से इस्तीफा दे दिया है. शेरिल इस जिम्मेदारी को पिछले 14 साल से निभा रही थीं. उन्होंने बुधवार को इस्तीफे की घोषणा की. उन्होंने अपने फेसबुक पेज पर पोस्ट किया कि, अब जिंदगी के नए अध्याय का वक्त आ गया है.

डिजिटल विज्ञापन व्यवसाय को नई ऊंचाइयों पर लेकर गईं

फेसबुक (Facebook) के सार्वजनिक होने से चार साल पहले शेरिल सैंडबर्ग (Sheryl Sandberg) वर्ष 2008 में कंपनी से जुड़ी थीं. अपने लंबे कार्यकाल में सैंडबर्ग ने फेसबुक के डिजिटल विज्ञापन व्यवसाय को बेहतरीन ढंग से संभाला और कंपनी को नई ऊंचाइयों पर लेकर गईं. फेसबुक को 100 अरब डॉलर वाली कंपनी तक ले जाने में उनकी अहम भूमिका मानी जाती है. यही वजह है कि फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग के बाद कंपनी में सैंडबर्ग दूसरे सबसे अहम पोस्ट पर इतने लंबे समय तक बनी रहीं.

बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स में करती रहेंगी काम

52 वर्षीय सैंडबर्ग ने अपने फेसबुक पोस्ट पर इस्तीफे की घोषणा करने के साथ ही यह भी बताया कि वह मेटा के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स में काम करती रहेंगी. उन्होंने आगे लिखा कि, “मुझे पूरी तरह से यकीन नहीं है कि भविष्य क्या लाएगा, लेकिन मुझे पता है कि इसमें मेरे फाउंडेशन और परोपकारी कार्यों पर अधिक ध्यान केंद्रित करना शामिल होगा, जो मेरे लिए पहले से कहीं अधिक महत्वपूर्ण है क्योंकि यह क्षण महिलाओं के लिए काफी महत्वपूर्ण होता है.”

कंपनी को अर्श से फर्श तक पहुंचाने में अहम योगदान

सैंडबर्ग फेसबुक से पहले गूगल में काम करती थीं. उनका मकसद तब युवा सीईओ मार्क जुकरबर्ग के साथ मिलकर फेसबुक को लाभहीन सोशल नेटवर्किंग साइट से उठाकर फायदे वाली कंपनी तक लेकर जाना था. उन्होंने ऐसा बखूबी किया और कंपनी को विज्ञापन दिग्गज बनाने में मदद की और यह गूगल के बाद इस कैटेगरी में दूसरे नंबर की कंपनी बन गई. फेसबुक के करीब 3 बिलियन यूजर्स हैं.

अब जेवियर ओलिवन होंगे मेटा के नए सीओओ

वहीं, सैंडबर्ग के इस्तीफे के बाद मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा कि, अब जेवियर ओलिवन मेटा के नए सीओओ के रूप में दायित्व संभालेंगे. अभी तक वह फेसबुक, इंस्टाग्राम, वॉट्सएप और मेसेंजर ऐप का कामकाज देख रहे थे.
ये भी पढ़ें : Johnny Depp ने जीता मानहानि का केस, पूर्व पत्नी Amber Heard को देने होंगे 116 करोड़ रुपये

Related posts

Tokyo Olympics : Germany को हराकर India ने जीता Bronze, Men Hockey में भारत के चार दशक का सूखा खत्म, बधाइयों का तांता

Sumeet Roy

Gyanvapi Masjid मामले में Taslima Nasreen ने दी ऐसी सलाह, ट्विटर पर लोगों ने लगा दी जमकर क्लास

Manoj Singh

IPL 2021: 9 साल बाद चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स फाइनल में फिर आमने-सामने

Pramod Kumar