समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर बिहार शिक्षा

Exam under Vehicles Headlights: बिहार के मोतिहारी में गाड़ियों की लाइट जलाकर हुई इंटरमीडिएट की परीक्षा

Exam under Vehicles Headlights

Exam under Vehicles Headlights: बिहार के मोतिहारी से वायरल वीडियो ने बिहार बोर्ड की पाेल खोल दी है। अभी तक सरकारी अस्पतालों में मोमबत्ती और मोबाइल की रोशनी में ऑपरेशन की खबरें आती रहती थीं। अब मोतिहारी में इंटरमीडिएट की परीक्षा गाड़ियों की लाइट जलाकर पूरी करने की खबर सामने आई है। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। हालांकि इसे लेकर जिलाधिकारी ने सफाई भी दी है।

‘बैठने को लेकर समस्या हो गई’

मोतिहारी के महाराजा हरेंद्र किशोर कॉलेज पर दूसरी पाली में इंटरमीडिएट की परीक्षा थी। केंद्राधीक्षक का कहना है कि यहां छात्राओं का सेंटर था। दूसरी पाली में करीब 12 सौ परीक्षार्थियों की परीक्षा थी। ऊपर हॉल में बैठने के लिए सीटिंग प्लान किया गया था। लेकिन बैठने को लेकर समस्या हो गई। इसके बाद हंगामा मचने लगा। हंगामा बढ़ा तो प्रशासन को सूचना दी गयी। सूचना मिलने पर सदर एसडीओ व डीईओ पहुंचे। अधिकारियों के समझाने पर करीब 4:30 बजे से परीक्षा शुरू हो पाई।

‘सीटिंग प्लान को लेकर हुई समस्या’

इस बारे में डीएम का कहना है कि परीक्षा केंद्र पर सीटिंग प्लान को लेकर समस्या उत्पन्न हुई। बाद में लाइट जलाकर परीक्षा ली गयी। मामले में केंद्राधीक्षक को बदलते हुए निलंबन की कार्रवाई का आदेश डीईओ को दिया गया है। डीएम का कहना है कि बिजली जाने और अंधेरे को देखते हुए जेनरेटर की व्यवस्था करा दी गई थी।

हंगामे के कारण परीक्षा दो घंटे से अधिक समय की देरी से शुरू हुई

हंगामे के कारण परीक्षा दो घंटे से अधिक समय की देरी से शुरू हुई। देर शाम डीएम भी परीक्षा केंद्र पर पहुंचे। उन्होंने केंद्राधीक्षक को बदलते हुए निलंबन की कार्रवाई का आदेश डीईओ को दिया। परीक्षा देरी से शुरू होने के कारण अंधेरा हो गया और बिजली नहीं होने से परीक्षार्थियों को परेशानी होने लगी। इस पर वहां मौजूद गाड़ियों की लाइट जलाकर परीक्षा किसी प्रकार पूरी कराई गई।

ये भी पढ़ें :IPL 2022, Mega Auction: ऑक्शन लिस्ट में छाए ‘यूपी-बिहार के क्रिकेटर्स’ देखिये LIST में कौन- कौन हैं शामिल

 

Related posts

Vice-President Election: उपराष्ट्रपति चुनाव में BJP सबसे मजबूत, नहीं पड़ेगी किसी के साथ की जरूरत, ये है नंबर गेम

Manoj Singh

Shama Sikander ने बढ़ाया सोशल मीडिया का पारा, बेहद बोल्ड पोज देती नजर आई अभिनेत्री

Sumeet Roy

1 जनवरी से शुरू होगा 15 से 18 साल के बच्चों का Vaccine Registration, यहां पढ़ें Details

Sumeet Roy