समाचार प्लस
Breaking अंतरराष्ट्रीय फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

दुबई के पहले हिन्दू मंदिर में कीजिये प्रवेश, आज खुल रहा मंदिर, कल से भक्त करेंगे दर्शन

Enter the first Hindu temple of Dubai, the temple is opening today

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

दुबई में रहने वाले और दुबई के दौरे पर जाने वाले भारतीयों के लिए अच्छी खबर है। यहां के जेबेल अली में भव्य हिंदू मंदिर का निर्माण किया गया है जिसका पट महानवमी के अवसर पर खुल जायेगा और 5 अक्टूबर को विजयादशमी से मंदिर में भक्तों का प्रवेश आरम्भ हो जायेगा। वैसे, इस मंदिर का उद्घाटन 1 सितंबर, 2022 को ही हो चुका है। इस मंदिर की खासियत यह है कि यहां 16 देवी-देवताओं की मूर्तियां स्थापित की गयी हैं, यही नहीं यहां सभी धर्मों के लोगों को आने की इजाजत भी होगी।

 

खलीज टाइम्स के अनुसार, नया मंदिर सिंधी गुरु दरबार मंदिर का विस्तार है, जो संयुक्त अरब अमीरात के पुराने मंदिरों में से एक है। इन मंदिर की नींव फरवरी, 2020 में रखी गई थी। सफेद संगमरमर से बने मंदिर के अलंकृत स्तंभ, अग्रभाग पर अरबी और हिंदू डिजाइन की छत और घंटियां लगाई गई हैं। वहीं, मंदिर प्रबंधन ने सॉफ्ट ओपनिंग पर अपनी वेबसाइट के माध्यम से क्यूआर-कोड-आधारित अपॉइंटमेंट बुकिंग प्रणाली को सक्रिय कर दिया है। इस मंदिर को देखने की लोगों में बेताबी बढ़ गयी है।

 

 

 

 

यह भी पढ़ें: देश में क्रिकेट मैचों की टिकटों दरों का क्या है आधार? क्या वाकई रांची में टिकट दर है ज्यादा?

Related posts

West Bengal Bypoll: भवानीपुर से ममता बनर्जी जीतीं, जश्न में डूबे TMC कार्यकर्ता

Manoj Singh

Video: Disha Patani ने पहन लिया ऐसा टॉप, कैमरे के सामने छिपा नहीं पाईं… और हो गईं Oops Moment का शिकार

Manoj Singh

Mann ki Baat: मन की बात में पीएम मोदी ने दी छठ की बधाई, ‘सौर ऊर्जा’ को बताया सूर्य देव का वरदान, धरती आबा बिरसा मुंडा को किया याद

Manoj Singh