समाचार प्लस
Breaking अपराध फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राँची

रांची-खूंटी बॉर्डर पर PLFI और पुलिस के बीच मुठभेड़ होते होते बचा, तीन उग्रवादी गिरफ्तार

encounter between police and plfi in tupudana ranchi

Ranchi: जिले के तुपुदाना ओपी क्षेत्र में राँची और खूंटी बॉर्डर पर पुलिस और पीएलएफआई उग्रवादियों के बीच मुठभेड़ होते-होते बचा। मिली जानकारी के अनुसार तुपुदाना ओपी के गढ़शूल में पीएलएफआई के एक दस्ते के जमा होने की सूचना वरीय पुलिस अधीक्षक सुरेन्द्र कुमार झा को मिली थी।जिसके बाद एसएसपी ने हटिया डीएसपी राजा कुमार मित्रा के नेतृत्व में एक टीम उग्रवादियों की घेराबंदी करने के लिए भेजा।इसी बीच पुलिस के आने की भनक लगते हैं उग्रवादी भागने लगे,पुलिस की टीम ने उग्रवादियों का पीछा कर तीन को उग्रवादियों धर दबोचा है।फिलहाल सभी से तुपुदाना ओपी में पूछताछ की जा रही है।

इस सम्बंध में हटिया डीएसपी राजा कुमार मित्रा ने बताया कि सूचना मिली थी कि गढ़शूल में पीएलएफआई उग्रवादी दो दर्जन से ज्यादा की संख्या में जमा हुए है। सभी किसी कंस्ट्रक्शन साइट पर हमला कर दहशत फैलाने की योजना बना रहे थे,ताकि वहां से लेवी वसूली जा सके। लेकिन उससे पहले ही उग्रवादियों के जमा होने की सूचना एसएसपी को मिल गई।जिसके एसएसपी के द्वारा बनाई गई टीम ने उग्रवादियों की घेराबंदी शुरू की हालांकि अंधेरे का लाभ उठाकर कई उग्रवादी फरार होने में कामयाब हो गए। लेकिन पुलिस ने तीन उग्रवादियों को घने जंगलों में खदेड़ कर धर दबोचा।

बताया जाता है कि जिस स्थान पर उग्रवादियों के दस्ते ने अपना ठिकाना बनाया हुआ था, छापेमारी के दौरान वहां से भारी मात्रा में पिट्ठू और रोजमर्रा की वस्तुएं बरामद की गई हैं। हालांकि मौके से कोई भी हथियार अभी तक पुलिस को नहीं मिला है।इधर पुलिस ने बताया कि उग्रवादियों के साथ मुठभेड़ तो नहीं हुई लेकिन उनके मंसूबों पर पानी फेर दिया गया है 3 लोगों को मौके से गिरफ्तार किया गया है तीनों से पूछताछ की जा रही है।

इसे भी पढें: Parameswaran Iyer होंगे नीति आयोग के नए CEO, 30 जून को पूरा होगा अमिताभ कांत का कार्यकाल

PLFI Encounter PLFI Encounter

Related posts

UGC का बड़ा फैसला, NET और JRF से होंगे पीएचडी की 60 प्रतिशत सीटों पर एडमिशन

Manoj Singh

UPSC Result: देश और झारखंड में श्रुति का ‘राज’, .यूपीएससी में झारखंड ने किया कमाल

Pramod Kumar

Budget 2022: लोकलुभावन बजट से करदाता निराश, इनकम टैक्स स्लैब में बदलाव नहीं होने से मायूसी

Pramod Kumar