समाचार प्लस
Breaking अंतरराष्ट्रीय देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर व्यापार

एलन मस्‍क को पछाड़कर केवल 7 मिनट के लिए ये शख्‍स बन गया दुनिया का सबसे रईस आदमी

Elon Musk

टेस्ला (Tesla) के संस्थापक और सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) वर्तमान में दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति हैं, जिनकी संपत्ति 200 बिलियन डॉलर से अधिक है. हालांकि, यूके के एक व्यक्ति मैक्स फोश ने मस्क को पछाड़कर दुनिया का सबसे अमीर व्यक्ति बन गया जिसकी कुल संपत्ति मस्क की संपत्ति के दोगुने से अधिक है. लेकिन उनकी यह खुशी कुछ समय के लिए ही रही क्योंकि उन्होंने मस्क के हाथों दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति का खिताब महज सात मिनट में गंवा दिया.

यूट्यूब वीडियो बनाकर बताया

फोश ने यूट्यूब पर एक वीडियो बनाकर बताया कि कैसे वह थोड़े समय के लिए दुनिया का सबसे अमीर व्यक्ति बन गया. उन्होंने वीडियो को ‘कम एट मी एलोन’ डिस्क्रिप्शन के साथ अपलोड किया और इसे अपने यूट्यूब चैनल पर अपलोड किया. उन्होंने वीडियो में कहा, “अगर मैंने लगभग असीमित धन के साथ 10 अरब शेयरों के साथ एक कंपनी बनाई और रजिस्टर्ड की और निवेश के अवसर के रूप में 50 पाउंड के लिए एक शेयर बेचा, तो यह कानूनी रूप से 500 अरब पाउंड पर मेरी कंपनी का मूल्य होगा.”

तेजी से वायरल हो रहा वीडियो

उन्होंने कहा कि यह राशि उन्हें मेरे निकटतम प्रतिद्वंद्वी एलोन मस्क को पूरी तरह से पछाड़कर दुनिया का सबसे अमीर आदमी बना देगी. उनका YouTube वीडियो अब सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल है. अकेले यूट्यूब पर इस वीडियो को अब तक 5.75 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है.

उन्होंने कहा कि अगर वह पैसा कमाने के तरीके को जारी रखते हैं, तो उन पर “धोखाधड़ी गतिविधियों” का आरोप लगाया जा सकता है, “यह अच्छा नहीं है.” वीडियो में उन्होंने बताया कि कैसे उन्होंने कंपनी बनाई- अनलिमिटेड मनी लिमिटेड.

कंपनी रजिस्ट्रेशन प्रोसेस में, उन्होंने अनुभाग के तहत “पैसा बनाना” का उल्लेख किया – “कंपनी क्या कर रही होगी?” उन्होंने मजाक में कंपनी का नाम ‘अनलिमिटेड मनी लिमिटेड’ रखा. फोश ने कहा, “यूके में कंपनी स्थापित करना काफी आसान है. कंपनी का घर कहा जाता है और आप अनिवार्य रूप से एक फॉर्म भरते हैं.” इसके बाद उन्होंने कंपनी के 10 अरब शेयर बनाने का फैसला किया.

थॉट प्रोसेस को एक्सप्लेन करते हुए उन्होंने कहा कि अगर उन्होंने 10 अरब शेयरों के साथ एक कंपनी बनाई और रजिस्टर की और फिर उन शेयरों में से एक को 50 पाउंड में बेच दिया. इस तरह, उनकी फर्म का कानूनी रूप से मूल्य 500 बिलियन पाउंड होगा, इस प्रकार वह अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी एलोन मस्क को पूरी तरह से पछाड़ते हुए दुनिया का सबसे अमीर आदमी बन जाएगा.

ये भी पढ़ें :Reliance Jio के अब गए दिन! कम हुए ग्राहक, BSNL और Airtel को मिला फायदा

Related posts

व‍िदेश आने-जाने वालों के ल‍िए बड़ी खबर, दो साल बाद इस द‍िन से फ‍िर शुरू होंगी International Flights

Manoj Singh

Dhanbad: पूर्व मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल समेत तीन पूर्व नगर आयुक्त मुश्किल में, प्राक्कलन घोटाला खंगालेगी एसीबी

Pramod Kumar

Price Drop: महंगाई से मिलेगी निजात! अब साबुन-शैंपू से लेकर बिस्कुट, चिप्स और पेंट तक की कीमतों में आएगी गिरावट

Manoj Singh