समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Elon Musk bought Twitter: Elon Musk के Twitter ख़रीदने के बाद यूजर्स को मिलेंगे ये लाभ, हर यूजर को मिल सकती है Blue Tick

Elon Musk bought Twitter

Elon Musk bought Twitter: Elon Musk के ट्विटर ख़रीदने के बाद कंपनी में कई बड़े बदलाव होंगे. अभी तक ट्विटर पब्लिक कंपनी है जिसके कई स्टेक होल्डर्स हैं. मस्क ने कहा था कि ट्विटर को बेहतर बनाने के लिए इसे प्राइवेट बनाना होगा.

सभी रियल यूज़र्स को किया जाएगा ऑथेन्टिकेट…

ट्विटर ख़रीदने से पहले मस्क ने कहा था कि ट्विटर ख़रीदने के बाद वो प्लैटफ़ॉर्म के सभी यूज़र्स को ऑथेन्टिकेट करेंगे. यानी ट्विटर पर सभी यूज़र्स असली होंगे. मौजूदा समय में ट्विटर पर फ़र्ज़ी अकाउंट्स और बॉट्स की भरमार है.

ट्विटर ख़रीदने का ऐलान के बाद मस्क ने फिर से कहा है कि वो सभी ह्यूमन को ट्विटर पर ऑथेन्टिकेट करेंगे और स्पैम बॉट्स को ख़त्म करेंगे.

हालाँकि उनका ये वादा कैसे पूरा होगा ये नहीं कहा जा सकता है. क्योंकि ज़्यादातर सोशल मीडिया और प्राइवेसी एक्सपर्ट्स का मानना है कि इंटरनेट से फेक यूज़र्स और बॉब अकाउंट का सफ़ाया करना नामुमकिन है.

बहरहाल, हम उम्मीद करते हैं कि एलॉन मस्क ऐसा करने में सफल हों, ताकि ट्विटर और भी बेहतर प्लैटफ़ॉर्म बन सके.

हर यूजर को मिल सकती है नीली टिक

ट्विटर पर किसी यूजर के लिए नीली टिक पाना काफी रोमांचकारी होता है. एलन मस्‍क की मानें तो अब हर यूजर का अकाउंट नीली टिक वाला होगा. उन्‍होंने पहले ही कहा था कि मैं ट्विटर को प्राइवेट करना चाहता हूं. अगर मेरी बोली सफल होती है तो स्‍पैम बोट्स को हरा दूंगा. इस प्‍लेटफॉर्म पर मौजूद हर यूजर को ऑथेनटिकेट किया जाएगा.

स्पैम बॉट अकाउंट्स का होगा सफ़ाया…

एलॉन मस्क ने ये भी वादा किया है कि ट्विटर ख़रीदने के बाद वो इस प्लैटफ़ॉर्म से बॉट अकाउंट का सफ़ाया कर देंगे. उन्होंने ये भी कहा है कि बॉट अकाउंट को हटाने के लिए वो अपनी जान लड़ा सकते हैं.

एडिट बटन भी मिलेगा

टेस्‍ला के को-फाउंडर और अब ट्विटर के मालिक मस्‍क ने कहा था कि इस प्‍लेटफॉर्म पर जल्‍द ही एडिट बटन भी होगा. उन्‍होंने ट्विटर पर एडिट बटन को लेकर एक पोल भी कराया था. इसका मकसद किसी भी ट्वीट में होने वाली गलतियों को सुधार करना था. हालांकि, ट्विटर पहले ही कह चुका है कि उसके प्‍लेटफॉर्म पर जल्‍द एडिट बटन लाया जाएगा.

ये भी पढ़ें – Elon Musk bought Twitter: Elon Musk ने Twitter को 44 अरब डॉलर में खरीदा, जानें डील में क्या है और इसे कैसे मिली मंजूरी?

Related posts

CM नीतीश कुमार ने शेखपुरा में कई स्वास्थ्य संस्थानों का किया उद्घाटन

Manoj Singh

मर्डर केस का आरोपी गिरफ्तार लेकिन सबूत के साथ बंदर हुआ फरार

Sumeet Roy

Holi 2022: मोबाइल फोन और गैजेट्स को इस तरह होली के कलर्स और पानी से रखें सुरक्षित, जानें ये सिंपल टिप्स

Sumeet Roy