समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Elon Musk bought Twitter: Elon Musk ने Twitter को 44 अरब डॉलर में खरीदा, जानें डील में क्या है और इसे कैसे मिली मंजूरी?

Elon Musk bought Twitter

Elon Musk bought Twitter: टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने ट्विटर को 44 अरब डॉलर में खरीद लिया है. यह सौदा दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति को करोड़ों यूजर्स वाले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर नियंत्रण प्रदान करेगा. Elon Musk विश्व के सबसे अमीर शख़्स हैं और अब वो Twitter के मालिक भी बन चुके हैं. Elon Musk के ट्विटर ख़रीदने के बाद कंपनी में कई बड़े बदलाव होंगे. अभी तक ट्विटर पब्लिक कंपनी है जिसके कई स्टेक होल्डर्स हैं. मस्क ने कहा था कि ट्विटर को बेहतर बनाने के लिए इसे प्राइवेट बनाना होगा.

एलन मस्क के मालिकाना हक वाली कंपनी बनने के बाद ट्विटर के सभी शेयर होल्डर्स को हर शेयर के बदले 54.20 डॉलर यानी 4,148 रुपए कैश मिलेंगे। शेयर की यह कीमत मस्क के ट्विटर में 9% की हिस्सेदारी का खुलासा करने से पहले के मुकाबले 38% ज्यादा है।

मस्क ने पिछले हफ्ते कहा था कि उन्होंने ट्विटर को खरीदने के लिए 46.5 बिलियन डॉलर के फाइनेंस का इंतजाम किया है। इसके बाद ट्विटर के बोर्ड ने मस्क के ऑफर पर नए सिरे से विचार किया। रविवार को मस्क के ऑफर पर चर्चा के लिए ट्विटर के बोर्ड की अहम बैठक भी हुई थी।

बोली लगाते ही मचा था बवाल
इससे पहले एलन मस्‍क ने जैसे ही ट्विटर को खरीदने के लिए बोली लगाई, कई शेयरधारक उनके पीछे पड़ गए. कुछ ने तो इस डील को ‘poison pill defence’ करार दे दिया. इसके बाद कई शेयरधारकों से मस्‍क व्‍यक्तिगत रूप से मिले और डील को अंतिम रूप देने के लिए मनाया. इतना ही नहीं मस्‍क ने वीडियो कॉल पर भी कुछ शेयरधारकों से अपने पक्ष में सहमति देने की अपील की थी. ट्विटर के बोर्ड के साथ बातचीत के बाद आखिरकार यह डील फाइनल हो ही गई.

यूजर्स से की थी अपील
मस्‍क ने सोमवार को एक ट्विट के जरिये इस सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म के यूजर्स से अपील की थी. उन्‍होंने कहा, मुझे उम्मीद है कि मेरे सबसे बुरे आलोचक भी ट्विटर पर बने रहेंगे, क्योंकि फ्री स्पीच का यही मतलब है. इससे पहले शनिवार को भी मस्‍क ने माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्‍थापक बिल गेट्स पर भी ट्विटर के जरिये तंज कसा था. बाद में उन्‍होंने मजाकिया अंदाज में अपने ट्वीट की’

समीक्षा किए जाने की बात कही थी.

ये भी पढ़ें – देश विरोधी कंटेंट पर सरकार का एक्शन, दुष्प्रचार फैलाने वाले 16 YouTube चैनल ब्लॉक, 6 पाकिस्तानी चैनल भी बैन

Elon Musk bought Twitter

 

Related posts

UP Election 2022: केजरीवाल की राजनीति ‘राम भरोसे’, समझ आ गयी सिर्फ सिद्धांतों पर नहीं चल सकती सियासत

Pramod Kumar

Pakur:मंत्री आलमगीर आलम ने कई योजनाओं का शिलान्यास किया, कहा- बखूबी जिम्मेदारी निभाऊंगा

Manoj Singh

JAC Jharkhand 10th Result 2021: JAC मैट्रिक का Result घोषित, यहां पर Click कर देखें RESULT

Sumeet Roy