समाचार प्लस
Breaking अंतरराष्ट्रीय देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Elon Musk बने ‘Time Person of the Year’, मैगजीन ने कहा- अंतरिक्ष तक है पहुंच

Elon Musk became 'Time Person of the Year'

न्यूज़ डेस्क/ समाचार प्लस झारखंड – बिहार
टाइम मैगजीन (Time magazine) ने “प्रतिभाशाली, दूरदर्शी, उद्योगपति, शोमैन” कहते हुए टेस्ला के सीईओ एलन मस्क को 2021 के लिए पर्सन ऑफ द ईयर (Time Person of the Year) नामित किया है. एलन मस्क के बारे में टाइम मैगजीन ने कहा कि “दुनिया के सबसे अमीर आदमी के पास अपना घर नहीं है. हाल ही में उन्होंने अपना घर बेच दिया है.उनकी पहुंच अंतरिक्ष तक है.

*सैटेलाइट्स को अंतरिक्ष में भेजते हैं

टाइम ने एलन मस्क के बारे में लिखा है कि ‘वे सैटेलाइट्स को अंतरिक्ष में भेजते हैं. सोलर एनर्जी का इस्तेमाल करते हैं. वह एक ऐसी कार चलाते हैं, जिसमें ईंधन का इस्तेमाल नहीं होता. उन्हें कभी कभार ही ड्राइवर की जरूरत पड़ती है. उनके इशारे पर शेयर बाजार चढ़ता उतरता है. लोग उन्हें फॉलो करते हैं. वह मंगल पर जाने का सपना देखते हैं. एलन मस्क भी लाइव-ट्वीट करना पसंद करते हैं.’

द टाइम ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि “यह वह व्यक्ति है, जो हमारे पृथ्वी ग्रह को बचाने के बारे में सोचता है. यहां रहने के लिए उपयुक्त चीजों के बारे में सोचता है: प्रतिभाशाली, दूरदर्शी, उद्योगपति, शोमैन. जो इलेक्ट्रिक कारों को बनाता है और मंगल तक पर चला जाता है.

‘अंतरिक्ष में होगा स्पेसएक्स का राज’

टाइम मैगजीन के अनुसार, “उनकी कंपनी स्पेसएक्स ने अंतरिक्ष में छलांग लगाई है. भविष्य में अंतरिक्ष में स्पेसएक्स का राज होगा. उनकी कार कंपनी टेस्ला एक बड़े बाजार में इलेक्ट्रिक-वाहन मुहैया कराती है. इसकी कीमत $1 ट्रिलियन है. दस्तावेजों में 250 बिलियन डॉलर से अधिक की कुल संपत्ति के साथ मस्क इतिहास के सबसे अमीर व्यक्ति हैं.” टाइम मैगजीन ने लिखा, “वह रोबोट, सोलर एनर्जी, क्रिप्टोकरेंसी और क्लाइमेट के क्षेत्र में एक माहिर खिलाड़ी हैं. आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और भूमिगत सुरंगों के खतरे को दूर करने के लिए काम कर रहे हैं.”

ट्विटर पर हैं 66 मिलियन फॉलोअर्स

मस्क स्पेस एक्स के संस्थापक और सीईओ भी हैं. उनके पास टेस्ला के लगभग 17 प्रतिशत शेयर हैं, जो सोमवार को लगभग 1,000 डॉलर में बिके. टाइम ने 2002 में स्पेसएक्स की स्थापना से लेकर दुनिया की सबसे कीमती कार कंपनी टेस्ला के अलावा वैकल्पिक ऊर्जा कंपनी सोलरसिटी के निर्माण में मस्क के प्रयासों का हवाला दिया. टाइम ने यह भी कहा कि मस्क के ट्विटर पर 66 मिलियन फॉलोअर्स हैं.
ये भी पढ़ें :Netflix Cuts Prices in India : Netflix पर मूवी देखना हुआ सस्ता, अब इतनी चुकानी होगी कीमत

Related posts

Katihar: उत्पाद विभाग ने कार से जब्त की 123 लीटर शराब, चालक भागने में सफल

Pramod Kumar

जातिगत जनगणना का फिलहाल प्रस्‍ताव नहीं, राज्‍यसभा में केन्द्रीय मंत्री वीरेंद्र कुमार ने दी जानकारी

Pramod Kumar

Bandhu Tirkey ने सीएम को पत्र लिख की मांग, ”जिले में सरकारी वकील के रूप में आदिवासी- मूलवासी अधिवक्ताओं की नियुक्ति हो”

Manoj Singh