समाचार प्लस
Breaking अपराध झारखण्ड देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर बिहार राँची

Jharkhand, ED’s Raid on Bargain CI House: बड़गाईं अंचल के CI के यहां ED की दबिश, घर में मिले जमीन के कई दस्तावेज

Jharkhand, ED’s Raid on Bargain CI House रांची : जमीन घोटाला मामले में ईडी तीन राज्यों में कुल 22 ठिकानों पर छापेमारी कर रही है. इस छापेमारी में जमीन के खेल मे धन कुबेर बन बैठे लोगों पर ED की दबिश देखने को मिल रही है, खास तौर से अंचल कार्यालय मे कार्य करनेवालों ने अकूत संपत्ति इकट्ठा कर रखी है. इसी फेहरिस्त मे शामिल बड़गाँई अंचल के सीआई के रांची स्थित भव्य आवास मे  ED के द्वारा दबिश दी गई. ईडी को बड़गाईं सीआई भानु प्रताप के सिमडेगा स्थित घर से जमीन संबंधी कई दस्तावेज मिले हैं. जिसके बाद ईडी की टीम भानु प्रताप प्रसाद को अपने साथ ले गई.

‘जिन कागजात को अंचल कार्यालय मे होना चाहिए था, वो घर पर मिले’

जांच के दौरान एक कमरे का नज़ारा देख ED के अधिकारियों के भी होश उड़ गए क्योंकि कमरे सिर्फ जमीन से संबंधित कागजात ही रखे हुए थे. जिन कागजात को अंचल कार्यालय मे होना चाहिए था, वो कागजात यहां कैसे थे, इसे लेकर फ़िलहाल ED की टीम जांच कर रही है.

सुबह से चल रही छापेमारी 

बता दें कि आईएएस छवि रंजन सहित राज्य प्रशासनिक सेवा के कई अफसरों और जमीन कारोबारियों के कुल 22 ठिकानों पर ईडी की टीमें गुरुवार सुबह से छापेमारी कर रही है.(ED’s Raid on Bargain CI House)  झारखंड में रांची, जमशेदपुर, सिमडेगा और हजारीबाग के अलावा बंगाल में कोलकाता और बिहार के गोपालगंज में स्थित ठिकानों पर ईडी की टीमों ने सुबह-सुबह एक साथ दबिश दी. जानकारी के मुताबिक रांची में स्थित सेना की साढ़े चार एकड़ से ज्यादा जमीन की नाजायज तरीके से खरीद-बिक्री और मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में यह कार्रवाई चल रही है.

 ये भी पढ़ें : Rojgar Mela 2023: झारखंड के 307 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र, केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा हुए शामिल  

 

Related posts

Good News! WhatsApp पर अब दो दिन बाद भी Delete कर सकेंगे अपना भेजा हुआ Message

Manoj Singh

Bihar: लालू प्रसाद का किडनी ट्रांसप्लांट ऑपरेशन कल, तेजस्वी यादव भी पहुंचे सिंगापुर

Pramod Kumar

IND vs SL: आज खेला जायेगा T20 इंटरनेशनल का दूसरा मैच, ये हो सकती है आज की Playing 11

Sumeet Roy