समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

तीन राज्यों में छापेमारी कर दिल्ली सरकार की शराब नीति के सुराग ढूंढ रहा ईडी, केजरीवाल कस रहे तंज- कुछ नहीं मिलेगा

ED searching for clues of Delhi government's liquor policy by raiding three states

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार 

दिल्ली सरकार का शराब नीति से जुड़े धनशोधन मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने एक बार फिर छापेमारी शुरू की है। ईडी ने तीन राज्यों के 35 स्थानों पर छापेमारी की है। छापेमारी के केन्द्र में शराब वितरक, कंपनियां और उनसे जुड़े दफ्तर हैं। इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस छापेमारी को लेकर केन्द्र सरकार पर तंज कसा है कि इतनी छापेमारी कर लेने के बाद उसे कुछ नहीं मिला है। बता दें, ईडी इस मामले में अब तक 103 से अधिक ठिकानों पर छापा मार चुकी है।

अब तक एक गिरफ्तारी कर चुका है ईडी

अब तक की छापेमारी में ईडी के हाथ क्या लगा है, इसका खुलासा तो नहीं हुआ है, लेकिन इस मामले में कुछ कार्रवाई अवश्य हुई है।  दिल्ली के उप राज्यपाल वीके सक्सेना कथित अनियमितता की जांच सीबीआई से कराने की सिफारिश कर चुके हैं। इसके साथ उन्होंने 11 आबकारी अधिकारियों को निलंबित भी किया है। वहीं, ईडी ने एक शराब कारोबारी की गिरफ्तारी की है। इस गिरफ्तारी के आधार पर आज की कार्रवाई चल रही है। पिछले महीने शराब बनाने वाली कंपनी ‘इंडोस्पिरिट’ के प्रबंध निदेशक समीर महेंद्रू को ईडी ने गिरफ्तार किया गया था।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर केन्द्र पर कसा तंज

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक ट्वीट कर लिखा – “500 से ज्यादा रेड, 3 महीनों से सीबीआई/ईडी के 300 से ज्यादा अधिकारी 24 घंटे लगे हुए हैं- एक मनीष सिसोदिया के खिलाफ सबूत ढूंढने के लिए। कुछ नहीं मिल रहा। क्योंकि कुछ किया ही नहीं अपनी गंदी राजनीति के लिए इतने अधिकारियों का समय बर्बाद किया जा रहा है। ऐसे देश कैसे तरक्की करेगा।”

यह भी पढ़ें: सत्ता में नरेन्द्र दामोदर मोदी के 21 साल बेमिसाल, आज ही के दिन सम्भाली थी गुजरात की कमान

Related posts

भारत के पूर्व क्रिकेटर Yashpal Sharma का हार्ट अटैक से निधन, बने थे 1983 वर्ल्ड कप के हीरो

Sumeet Roy

Power Crisis: कोयले की कमी से पूरे देश में संकट, अस्पतालों और अन्य महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों की सेवा हो सकती है ठप!

Sumeet Roy

JAC Result 2022 : आज जारी होंगे JAC 10वीं, 12वीं के नतीजे, ऐसे चेक करें रिजल्ट

Manoj Singh