समाचार प्लस
Breaking टेक्नोलॉजी देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Google Map से  ट्रैवल के साथ-साथ ऐसे कमाएं पैसे, घर बैठे भी निकालें कमाई का रास्ता

Google Map

Google Map का इस्तेमाल ट्रैवल के लिए खूब होता है. कैब ड्राइवर से लेकर आम आदमी तक, अधिकतर नई और अनजान जगह पर जाने के लिए गूगल मैप के नेविगेशन का यूज करते हैं. ये लोगों को रास्ता भटकने से बचाता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस ऐप से आप घर बैठे पैसा भी कमा सकते हैं. आपको सुनकर शायद भरोसा न हो, लेकिन यह सच है. इस फीचर के बारे में बहुत कम लोग ही जानते हैं. आज हम आपको विस्तार से बताएंगे कि कैसे आप गूगल मैप से लोकेशन (Location) ट्रैक करने के साथ ही कमाई (Earn Money) भी कर सकते हैं.

इस तरह कर सकते हैं कमा

आपने गूगल मैप पर कई बिजनेस सेंटर देखे होंगे. दरअसल कोई भी कंपनी जब गूगल पर खुद को लिस्ट करती है तो उसका वेरिफिकेशन जरूरी होता है. वेरिफिकेशन के लिए रिव्यू जरूरी होता है. बस यहीं से आपकी कमाई का ऑप्शन खुलता है. आपको गूगल मैप पर पहले ऐसे बिजनेस की तलाश करनी होगी जो वेरिफाइड नहीं हैं. इसके बाद आप उन बिजनेस मालिकों को एक मेल करें और बताएं कि आप कैसे उनकी मदद वेरिफिकेशन में कर सकते हैं. आप अपने रिव्यू के साथ दूसरों से भी रिव्यू करा सकते हैं. इसके बदले में आप उनसे डील कर सकते हैं और कुछ चार्ज ले सकते हैं.

गूगल मैप्स में जुड़ा नया फीचर

गूगल ने कुछ दिन पहले ही मैप में प्लस कोड नाम से एक नया फीचर जोड़ा है. इसकी मदद से गूगल मैप का यूजर अपने घर का डिजिटल एड्रेस तैयार कर सकेगा. इस डिजिटल एड्रेस की मदद से कोई भी आपके घर की सटीक लोकेशन पर पहुंच सकेगा.

ये भी पढ़ें – 55 वर्षीय आईटीबीपी कमांडेंट ने -30 डिग्री सेल्सियस में किये 65 पुश-अप, वीडियो हुआ वायरल

Google Map

Related posts

Volcanic Eruption: समुद्र में ज्वालामुखी विस्फोट! अमेरिका में सुनामी की चेतावनी तो जापान से टकराईं ऊंची-ऊंची लहरें

Manoj Singh

UGC NET 2021: NET परीक्षा के लिए Admit Card जल्द होंगे जारी, ऐसे करें Download

Manoj Singh

Aadhaar-Voter ID Linking: Voter Card को Aadhaar से जोड़ने की तैयारी, चुनाव सुधार पर अहम विधेयक को कैबिनेट की मंजूरी

Manoj Singh