समाचार प्लस
Breaking अपराध झारखण्ड देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Dumka Tribal Girl Murder: लड़की हां करे तो रिश्ता बनाने के बाद हत्या, ना करे तो…, कपिल मिश्रा ने लव जिहाद मामले पर कही ये बात

image source : social media

Dumka Tribal Girl Murder: झारखंड (jharkhand) में अभी दुमका (Dumka) की बेटी अंकिता का मामला शांत नहीं हुआ कि अब एक और नाबालिग को मौत के घाट उतार दिया गया. झारखंड स्थित दुमका विश्वविद्यालय थाना के श्रीअमड़ा से पुलिस को किशोरी का पेड़ से लटकता हुआ शव मिला. मरने वाली किशोरी की उम्र 14 साल के आसपास है और वह आदिवासी समुदाय की थी. मृतका रानेश्वर थाना इलाके के रंगलिया पंचायत की थीं. पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया है. जिस पर अब बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने बड़ा बयान दिया है.

image source : social media
image source : social media

कपिल मिश्रा ने किया ट्वीट

बीजेपी नेता कपिल मिश्रा (Kapil Mishra)ने ट्वीट कर कहा कि दुमका में आदिवासी बेटी की हत्या करने वाले अमानत अंसारी ने अपना नाम अमानत राय बताया था. कॉल पर बिटिया की बहन को भी अपना झूठा नाम बताया था, लड़की हाँ करें तो रिश्ता बनाने के बाद हत्या, लड़की ना करने तो रिश्ता नहीं बनाने पर हत्या. लव जिहाद पर देशव्यापी चर्चा समय की मांग.

पेड़ से लटका मिला शव

झारखंड के दुमका जिले में 14 वर्षीय आदिवासी लड़की का शव एक पेड़ से लटका मिला. मामले में परिजन ने एक व्यक्ति पर शादी का झांसा देकर लड़की का यौन शोषण करने का आरोप लगाया है. पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी. नाबालिग की मां ने आरोप लगाया कि शुक्रवार को मुफस्सिल थाना क्षेत्र के एक इलाके में उसकी बेटी के साथ दुष्कर्म किया गया और हत्या कर शव पेड़ से लटका दिया गया.

आरोपी की पहचान अरमान अंसारी के रूप में हुई है-एसपी 

पुलिस अधीक्षक अंबर लकड़ा के मुताबिक, ‘आरोपी की पहचान अरमान अंसारी के रूप में हुई है, जिसे गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपी मजदूरी करता है.’ उन्होंने कहा कि आरोपी पर आईपीसी की धारा 376 (बलात्कार), 302 (हत्या) और एससी/एसटी अधिनियम और यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है.

झारखंड सरकार कहां है: लुईस मरांडी

लुईस ने ट्वीट कर कहा, ”यह आखिर क्या हो रहा है हमारे दुमका में? अंकिता सिंह के बाद अब अरमान अंसारी ने दुमका में एक नाबालिग आदिवासी लड़की के साथ रेप, हत्या कर उसे पेड़ से लटका दिया. और झारखंड सरकार कहां है: फिलहाल रायपुर के पांच सितारा Resort में है. धिक्कार है !!! अक्षम झारखंड सरकार का दंश हमारी दुमका की बेटियां कब तक झेलेंगी. अब समय आ गया है कि दुमका कि महिलाएं एकजुट हों और महिला समूहों के माध्यम से गांव-गांव में अपनी सुरक्षा अपने हाथों में लें.”

मुख्यमंत्री ने दिया कार्रवाई का निर्देश

इस घटना पर झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने दुख जताया है. सोरेन ने ट्वीट किया,’दुमका की घटना से मैं बहुत दुखी हूं. आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. मैंने दुमका पुलिस को (पीड़िता के परिवार के लिए) न्याय सुनिश्चित करने के लिए सख्त कानूनी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति और शोक संतप्त परिवार को यह दुख सहने की शक्ति प्रदान करें.’

बलात्कार के बाद पेड़ से लटकाया -बाबूलाल मरांडी

भाजपा के वरिष्ठ नेता बाबूलाल मरांडी ने ट्वीट कर दावा किया कि आरोपी ने कथित तौर पर बलात्कार के बाद लड़की को पेड़ से लटका दिया.

ये भी पढ़ें : 10 वर्ष पहले 11वें स्थान पर रहने वाला भारत बन गया विश्व की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था, ब्रिटेन को पीछे छोड़ा

 

Related posts

Pakistan: इमरान खान का सत्ता से जाना और जेल जाना तय! नयी सरकार बदला लेने के लिए तैयार!

Pramod Kumar

जेएससीए के दीपक बंका को बीसीसीआई ने भारत-न्यूजीलैंड कानपुर टेस्ट का पर्यवेक्षक बनाया

Pramod Kumar

RRR Release Date: ‘आरआरआर’ की रिलीज डेट आई सामने, कोरोना की वजह से टाली गई थी फिल्म

Manoj Singh