समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राँची

DSPMU: रांची में आज से इंडियन इकोनॉमिक एसो. का 105वां कांफ्रेंस, झारखंड में पहली बार हो रहा आयोजन

image source : social media

DSPMU:रांची: झारखंड की राजधानी रांची में मंगलवार से इंडियन इकोनॉमिक एसोसिएशन का 105वां कॉन्फ्रेंस (Conference of Indian Economic Association) शुरू होने जा रहा है. यह कॉन्फ्रेंस तीन दिन तक चलेगा. इसका आयोजन रांची विश्वविद्यालय और श्मामा प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय (DSPMU) के संयुक्त पहल पर किया जा रहा है. मंगलवार को राज्यपाल रमेश बैस (Governor Ramesh Bais) सुबह 11 बजे श्यामा प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय (DSPMU) के ऑडिटोरियम में कांफ्रेंस का उद्घाटन करेंगे.

कुल 10 जनरल में 467 शोध पेपर को राज्यपाल रिलीज करेंगे

यह कॉन्फ्रेंस पहली बार झारखंड में होने जा रहा है. इस कॉन्फ्रेंस के दौरान कुल 10 जनरल में 467 शोध पेपर को राज्यपाल रिलीज करेंगे. तीन दिन के सेशन में झारखंड के सस्टनेबल ग्रोथ पर भी चर्चा होगी. रांची विश्वविद्यालय के आर्यभट्ट सभागार में भी कार्यक्रम चलेगा.

कई नामचीन हस्तियां हो रहे  शामिल 

कांफ्रेंस में  बिहार-झारखंड में पहली बार इंडियन इकोनॉमिक एसोसिएशन के डायरेक्टर अच्युत सामंत, अटल बिहारी वाजपेयी यूनिर्सिटी, छत्तीगढ़ के वीसी एडीएन वाजपेयी, इंस्टीट्यूट ऑफ इकोनॉमिक ग्रोथ के डायरेक्टर चेतन गटे भी शिरकत करेंगे.इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ पब्लिक फाइनांस एंड पॉलिसी के डायरेक्टर गोविंद पंत समेत अर्थशास्त्र की नामचीत हस्तियां शामिल होंगी.

साल 1912 में हुई थी एसोसिएशन की स्थापना 

इंडियन इकोनॉमिक एसोसिएशन (Indian Economic Association) की स्थापना साल 1912 में हुई थी.इस कॉन्फ्रेंस में कई दूसरे देशों के भी अर्थशास्त्री शिरकत करने वाले हैं.

ये भी पढ़ें : Jharkhand: कोरोना को लेकर बन्ना गुप्ता ने हाई लेवल मीटिंग के बाद कहा- एडवांड प्लानिंग के साथ हम तैयार

Related posts

Record Vaccination के Side Effect: पॉलिटिकल पार्टी को आता है बुखार, PM मोदी ने ली चुटकी

Pramod Kumar

मधुबनी पत्रकार हत्याकांड: कथित अवैध संबंध में की गयी पत्रकार की हत्या, महिला के पति समेत 6 गिरफ्तार

Pramod Kumar

T20 World Cup: टूटा भारत का ‘विराट’ सपना, अफगानिस्तान ने मैच गंवाकर टीम इंडिया को किया नाउम्मीद

Pramod Kumar