समाचार प्लस
Breaking टेक्नोलॉजी देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Drone Delivery: अब सामान पहुंचाने उड़ता हुआ आपके घर आएगा डिलीवरी पार्टनर, इन शहरों में मिलेगी सर्विस

Drone Delivery

न्यूज़ डेस्क/ समाचार प्लस झारखंड-बिहार
Drone Delivery: जिप इलेक्ट्रिक अंतिम मील तक डिलीवरी देने वाली कंपनी है जिसने हाल में अब ड्रोन (drone) से डिलीवरी देने के लिए टीएसएडब्ल्यू ड्रोन्स (drone)से हाथ मिलाया है. अपने बयान में कंपनी ने कहा है कि पहले पड़ाव में चार शहरों में इस तरह की डिलीवरी देने के लिए 200 ड्रोन्स चलाने का प्लान बनाया गया है. पेज इलेक्ट्रिक ने फिलहाल दिल्ली-एनसीआर, बेंगलुरु, हैदराबाद, मुंबई और पुणे जैसे शहरों में ड्रोन से डिलीवरी शुरू करने की बात कही है.

ड्रोन्स पर स्मार्ट लॉकर लगाया जाएगा

कंपनी का कहना है कि इन ड्रोन्स पर स्मार्ट लॉकर लगाया जाएगा जिसे सिर्फ ग्राहक को मिले ओटीपी द्वारा खोला जा सकेगा, ताकि सामान गलत जगर पर डिलीवर ना हो. कंपनी के इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की सुविधाओं के अलावा इन ड्रोन्स से मेडिकल, फूड और ग्रोसरी की डिलीवरी लंबी दूरी तक ही जा सकेगी. पहाड़ी इलाके जहां कंपनी के इलेक्ट्रिक स्कूटर्स नहीं जा सकते, वहीं ये ड्रोन्स ग्राहकों तक सामान की डिलीवरी लेकर पहुंचेंगे.

 किफायती भी साबित होने वाले हैं

लंबी दूरी तक सामान पहुंचाना आज की तारीख में इतना आसान नहीं रह गया है और ट्रैफिक से लेकर भड़ वाली जगहों पर देर होती है और ड्राइवर्स ही पूरी तरह ये काम निर्भर होता है. ऐसे में ये ड्रोन्स ना सिर्फ समय बचाएंगे, बल्कि किफायती भी साबित होने वाले हैं. कंपनी ने बताया कि टीएसएडब्ल्यू ड्रोन्स एक आधुनिक प्रोग्राम पर काम करते हैं, इस प्रोग्राम का मुख्य उद्देश्य लास्ट माइल डिलीवरी की सेवा को बेहतर और सुविधाजनक बनाता है. इसके अलावा कंपनी के इलेक्ट्रिक स्कूटर भी इसी लक्ष्य को पूरा करने के लिए चलाए जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें : Arjun Munda’s Video : केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा बन गए भजन गायक, खूब वायरल हो रहा यह वीड‍ियो

Related posts

भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश कार्यसमिति की बैठक, प्रदेश अध्यक्ष ने गिनाई उपलब्धियां

Sumeet Roy

Omicron: कहीं WHO नाहक ही तो नहीं दुनिया को दिखा रहा नये कोरोना वेरिएंट का खतरा!

Sumeet Roy

जातीय जनगणना की मांग को लेकर CM सोरेन ने गृहमंत्री अमित शाह को सौंपा सर्वदलीय ज्ञापन

Manoj Singh