समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

सिद्धू, आप अगर पाकिस्तान में हैं तो अपने ‘बड़े भैया’ से बोलकर बंद करवाइए न आतंक!

Navjot Singh Siddhu

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड बिहार

भारतीय राजनीति में नवजोत सिंह सिद्धू वह नाम है, जो सब कुछ सीधा हो जाने के बाद भी शायद सीधा न हो। शायद ही किसी को याद हो कि सिद्धू ने कभी भारत और भारतीयता के बारे में कोई अच्छी बात कही हो, लेकिन पाकिस्तान जिक्र आते ही उनके श्रीमुख से फूलों की बारिश होने लगती है। देश का बच्चा-बच्चा जानता है कि पाकिस्तान हमारा दुश्मन है। इसकी बातें करना, उसके बारे में अच्छा सोचना हमारे लिए हराम है। फिर भी सिद्धू के दिमाग में जो बातें आ जाती हैं, वह उनके राष्ट्रवादी सोच को उनके खिलाफ कर देती हैं। पाकिस्तान को हम शैतान मानते हैं, और हमेशा मानते रहेंगे।

एक बड़ा प्रश्न यह है कि आखिर कांग्रेस की क्या मजबूरी है कि वह सिद्धू के बयानों पर बड़े सहज भाव से लेती है। सिद्धू के बयानों को क्यों नजरअंदाज करती है या क्यों स्वीकार करती है, इसका जवाब तो कांग्रेस ही बेहतर दे सकती है। फिर भी नवजोत सिंह सिद्धू का इस बार का बयान किसी भी मायने में उत्तर प्रदेश के समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव के ‘जिन्नावाद’ से कम नहीं है। अखिलेश का बयान भी पूरी तरह से राजनीतिक और चुनावी लाभ लेने वाला बयान है। कहीं सिद्धू का बयान भी चुनावी लाभ उठाने के लिए कांग्रेस की कोई सोची-समझी रणनीति तो नहीं है?

अगर देश के प्रधानमंत्री ने पाकिस्तान के साथ व्यापार सम्बंधों को बंद किया है तो इसका मतलब है कि वह देश ने ऐसा किया है। और उसका सम्मान किया जाना चाहिए। नफा-नुकसान तो यहां आना नहीं चाहिए। अगर इसमें कुछ भी गलत लगा भी है तो वह पीएम को सलाह दे सकते थे। पीएम को यह फैसला लिये आज लम्बा समय गुजर चुका है, पंजाब (देश) हित की बात उन्हें तब याद आयी है जब वह पाकिस्तान जा रहे थे।

भाजपा के निशाने पर नवजोत सिंह सिद्धू

बता दें, गुरुनानक देव के गुरुपर्व पर करतारपुर कॉरिडोर खुलने के बाद नवजोत सिंह सिद्धू करतारपुर साहिब मत्था टेकने गए तो उनका पाकिस्तान प्रेम फिर से जाग उठा। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान उन्हें फिर से अच्छे लगने लगे। इमरान खान को उन्होंने अपना बड़ा भाई बता दिया। सिद्धू का यह बयान आना था कि भाजपा उन पर हमलावर हो गयी है। बीजेपी सांसद रवि किशन ने तो यह भी कह दिया कि कांग्रेस और सिद्धू अगला चुनाव पाकिस्तान से लड़ने की तैयारी कर रहे हैं। रवि किशन ने एक ‘अनुरोध’ भी किया कि सिद्धू ने इमरान खान को अपना बड़ा भाई कहा और बोला है कि वह उनसे बहुत प्यार करते हैं। तो नवजोत सिद्धू अपने बड़े भाई इमरान खान को कहें कि हिंदुस्तान में ड्रग्स भेजना बंद करें। हिंदुस्तान में आतंकवादी भेजना बंद करें। अगर इमरान खान उनकी बात मान जाते हैं तो मैं उन्हें दिल से सैल्यूट करूंगा।

अपने बयान के साथ ही सिद्धू भाजपा प्रवक्ता संबिता पात्रा के निशाने पर आ गये थे। ऐस तरह की बयानबाजी को बर्दाश्त कर लेने के लिए उन्होंने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर भी निशाना साधा। बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू पाकिस्तान जाएं और इमरान खान का महिमामंडन न करें, पाकिस्तान की स्तुति न करें, ऐसा हो नहीं सकता। आज सिद्धू ने इमरान खान को बड़ा भाई कहकर संबोधित किया और कहा कि मैं उन्हें बहुत प्यार करता हूं। ये करोड़ों हिंदुस्तानियों के लिए चिंता का विषय है।

लेकिन कांग्रेस नेता और पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू को इसकी चिंता कहां ?

यह भी पढ़ें: राजस्थान में सत्ता संतुलन का प्रयास : Gehlot Cabinet में आज फेरबदल, 15 नए मंत्री लेंगे शपथ

Related posts

सुनंदा पुष्कर मौत मामले में शशि थरूर को बड़ी राहत, दिल्ली की कोर्ट ने किया आरोपों से मुक्त

Manoj Singh

Jharkhand: साहिबगंज में मास्क पहन कर निकलें, नहीं तो होगी ‘थोपा-थोपी’, विश्वास नहीं तो देखिये वीडियो

Pramod Kumar

duping people in name of Hajj: Hajj का सपना दिखा नौशाद कर चुका है करोड़ों की ठगी, ऐसे करता था गुमराह

Manoj Singh