समाचार प्लस
Breaking टेक्नोलॉजी देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

इस तरह के मैसेज को न करें क्लिक WhatsApp हो सकता है हैक, पुलिस ने किया सतर्क

WhatsApp Hack

WhatsApp Hack: WhatsApp पर लोग अक्सर ठगी का शिकार होते रहते हैं. पुलिस ने एक नए मामले को लेकर यूजर्स को आगाह किया है. पुलिस के मुताबिक, ठगों द्वारा WhatsApp Cloning की कोशिश की जा रही है, जिसकी मदद से SIM स्वैपिंग हो सकती है. पुलिस ने ट्विटर पर लोगों को सावधान किया है. पुलिस का कहना है कि WhatsApp पर आए किसी भी संदिग्ध मैसेज या लिंक पर क्लिक ना करें. इसके साथ ही लोगों को WhatsApp के सिक्योरिटी फीचर्स का भी इस्तेमाल करना चाहिए.

पुलिस ने ट्विटर पर लिखा,’आपको WhatsApp पर ऐसे मैसेज आ सकते हैं, जिसमें लिंक पर क्लिक करने और वेरिफिकेशन कोड शेयर करने को कहा गया हो. यह मैसेज आपके नजदीकी लोगों के हो सकते हैं. इन लिंक्स पर क्लिक करने से फ्रॉड्स को आपके WhatsApp का एक्सेस मिल जाएगा. ‘पुलिस ने कहा है कि यदि आपको इस तरह के मैसेज आपके फ्रेंड्स और फैमिली मेंबर्स से भी आते हैं, तो एक बार क्रॉस चेक जरूर करें कि सेंडर आपका जानने वाला ही है या नहीं. कुछ एथिकल हैकर्स को इस तरह के फर्जी WhatsApp और KYC अपडेट से जुड़े मैसेज मिले थे, जिसकी जानकारी उन्होंने पुलिस को दी.

रिपोर्ट्स की मानें तो इस तरह के स्कैम किसी सामान्य मैसेज जैसे भी हो सकते हैं, जिसमें आपक सिर्फ Hello का मैसेज आया हो. इससे पहले कोलकाता पुलिस ने Facebook पर भी इस तरह के खतरे से लोगों को आगाह किया था. पुलिस की मानें तो लोगों को फंसाने के लिए फ्रॉड्स कई बार आपके दोस्त के नाम से सीधे मैसेज भी कर सकते हैं. साइबर सेल का कहना है कि आपको अपने WhatsApp मैसेज को लेकर उसी तरह सतर्क रहना चाहिए, जिस तरह से आप किसी अनजान फेसबुक मैसेज को लेकर सावधान रहते हैं.

ये भी पढ़ें – WhatsApp में आया ये शानदार फीचर, कुछ ऐसे बदल जाएगा मैसेजिंग का अंदाज, इन यूजर्स को मिलेगा फायदा

ये भी पढ़ें – भारत की पहली Metaverse शादी, ऐसे दिया जाएगा गिफ्ट्स, जानें कैसे घर बैठे अटेंड करेंगे गेस्ट

WhatsApp Hack

 

 

 

 

 

Related posts

The man alive just before the funeral! होने वाला था अंतिम संस्कार, तभी चलने लगी सांसें! चौंकाने वाली घटना से हर कोई रह गया दंग

Manoj Singh

क्या है CDS का मतलब? क्या होती है Chief of Defence Staff की चुनौतियां, भूमिका और जिम्मेदारी

Sumeet Roy

Corona Virus: देश में फिर मिले 41,195 नये संक्रमित, केरल में स्थिति अब भी भयावह

Pramod Kumar