समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राजनीति

DMK नेता ने बिहार के लोगों पर की नस्लीय टिप्पणी, बोले- हमारी नौकरियां छीन रहे ‘कम दिमाग’ वाले लोग

DMK नेता ने बिहार के लोगों पर की नस्लीय टिप्पणी

टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे को ‘बिहारी गुंडा’ कह कर जहां बिहार का सियासी माहौल गर्म बना दिया, वहीं तमिलनाडु के नगर प्रशासन मंत्री और डीएमके नेता केएन नेहरू ने बिहार के लोगों पर नस्लीय टिप्पणी कर नया  विवाद खड़ा कर दिया है। बताया जा रहा है कि मंत्री ने बिहार के लोगों को तमिलों से कम बुद्धिमान बताया। साथ ही, आरोप लगाया कि बिहार के लोग तमिलनाडु में आकर स्थानीय निवासियों की नौकरियां छीन रहे हैं।

बिहार के लोग तमिलों से कम समझदार

जानकारी के मुताबिक, केएन नेहरू ने यह बयान 25 जुलाई को दिया। उस वक्त वह तिरुचिरापल्ली स्थित डीएमके कार्यालय से एक रोजगार कैंप को संबोधित कर रहे थे। करीब एक सप्ताह तक चलने वाला यह कार्यक्रम 23 जुलाई को शुरू हुआ था, जिसमें केएन नेहरू 25 जुलाई को शामिल हुए थे। अपने भाषण के दौरान केएन नेहरू ने कहा कि बिहार और उत्तर भारत के लोग तमिलनाडु में तमिलों की नौकरियां छीन रहे थे। वे बिना तमिल और अंग्रेजी जाने स्थानीय बैंकों और अन्य स्थानों पर काम कर रहे हैं। डीएमके नेता ने अपने भाषण में कहा कि बिहार के लोग तमिलों से कम समझदार होते हैं।

लालू प्रसाद यादव को भी लिया आड़े हाथों

केएन नेहरू ने अपने भाषण के दौरान राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि जब लालू यादव रेल मंत्री थे तो उन्होंने रेलवे में निचले स्तर के पदों पर बिहार के लोग भर दिए थे। मंत्री ने कहा कि बिहार के करीब चार हजार लोग इस वक्त त्रिची स्थित दक्षिण रेलवे के गोल्डन रॉक वर्कशॉप में काम कर रहे हैं। रेलवे में सबसे ज्यादा गेटकीपर बिहार के हैं। यह सब लालू प्रसाद यादव की वजह से है। जब वह रेल मंत्री थे तो उन्होंने बिहार के अपने सभी साथियों को रेलवे की परीक्षाओं में पास करा दिया और उन्हें नौकरियां दिला दीं। ये लोग न तो तमिल जानते हैं और न ही हिंदी। इनके पास तो तमिलों की तरह दिमाग भी नहीं है। इसके बावजूद वे तमिलनाडु में काम कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें : Corona काल में इन योगासन से बदल सकते है अपने बच्चों की जिंदगी

Related posts

Holi 2022: होली के जश्न में डूबा पूरा देश, राष्ट्रपति, PM मोदी, झारखंड CM हेमंत सोरेन समेत शीर्ष नेताओं ने दी शुभकामनाएं

Sumeet Roy

बेंगलुरु से पटना जा रहे विमान की Emergency Landing, 139 यात्री और क्रू थे सवार

Manoj Singh

‘Get spit-free food here…’: ‘यहां मिलता है थूक मुक्त खाना’,चलाया जा रहा है ‘Spit Free Food’ कैंपेन

Manoj Singh