समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राँची

पंचायती राज निदेशक राजेश्वरी बी ने ‘झारखंड पंचायत उपबंध नियामवली’ प्रारूप की बैठक में समीक्षा

Review of draft 'Jharkhand Panchayat Upabandh Niyamvali'

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

PESA अधिनियम के प्रावधानों को धरातल पर क्रियान्वित करने हेतु सम्बंधित विभागों द्वारा नई नियमावली का निर्माण एवं पूर्व की नियमावली में संशोधन अतिशीघ्र करें। नियमावली में संशोधन एवं अपेक्षित कार्रवाई हेतु दिशा- निर्देश पंचायत राज विभाग द्वारा प्रेषित की जाएगी।

उक्त बातें पंचायती राज की निदेशक श्रीमती राजेश्वरी बी ने आज आज एफएफपी भवन  सभागार में आयोजित “झारखंड पंचायत उपबंध नियामवली” प्रारूप की समीक्षा के दौरान कहीं।

उन्होंने कहा कि अनेक विभागों की नियमावली में ग्राम सभा तथा पंचायत की शक्तियों तथा कर्तव्य को स्पष्ट रूप से अंकित नहीं है। इस हेतु नियमावली में संशोधन की आवश्यकता महसूस की गई।  सभी विभाग नियमावली में संशोधन की कार्रवाई की प्रक्रिया को त्वरित करें।

बैठक में राजस्व, निबंधन एवं भूमि सुधार विभाग, वन, पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन विभाग, खान एवं भूतत्व विभाग, उत्पाद एवं मद्य निषेध विभाग, कृषि, पशुपालन एवं सहकारिता विभाग, गृह कार्य एवं आपदा प्रबंधन विभाग, विधि न्याय विभाग के संयुक्त सचिवों सहित अन्य पदाधिकारीगण उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें: Jharkhand: मनरेगा के कार्यों का निरीक्षण, सुनवाई और समाधान करेंगे लोकपाल – आलमगीर आलम

Related posts

CM Hemant Soren के निर्देश पर काम के बहाने बंधक बनाए गए मजदूरों की हुई रिहाई, श्रमिकों ने जताया आभार

Manoj Singh

IAS Pooja Singhal की गिरफ्तारी के बाद ED की बड़ी कार्रवाई, रांची में विशाल चौधरी के विनायका ग्रुप पर ईडी की छापेमारी

Manoj Singh

Bihar: जदयू ने आरसीपी सिंह के करीबियों को दिखाया पार्टी से बाहर का रास्ता, लिस्ट में पार्टी प्रवक्ता और प्रदेश महासचिव भी

Pramod Kumar