समाचार प्लस
Breaking खेल टोक्यो ओलंपिक(Tokyo Olympic)

Tokyo Olympic : Dipika Kumari आगे बढ़ीं, क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं, पीछे रह गये प्रवीण जाधव और रणदीप राय

Dipika Kumari

Tokyo Olympic में बुधवार को Dipika Kumari क्वार्टरफाइनल में जगह पक्की कर ली है। लेकिन भारतीय पुरुष तीरंदाजों का निराशाजन प्रदर्शन जारी रहा। क्वार्टर फाइनल में पहुंच कर दीपिका देश के लिए पदक पक्का करना करना चाहती हैं, लेकिन पुरुष तीरंदाजों तरुणदीप राय और प्रवीण जाधव का ओलंपिक सफर खत्म हो चुका है। Dipika Kumari ने आज दो राउंड के मुकाबले जीत कर देश का दिल जीत लिया है। राउंड ऑफ 32 में पहले दीपिका ने भूटान की कर्मा को सीधे सेटों में 6-0 से पराजित किया। दीपिका ने कर्मा को 26-23, 26-23, 27-24 से हराया। इसके बाद राउंड 16 में दीपिका को अमेरिका की जेनिफर मुसिनो फर्नांडीज से मैच जीतने के लिए कड़ा संघर्ष करना पड़ा। दीपिका ने यह मुकाबला 6-4 से जीता। दीपिका ने पांच सेटों तक चले मुकाबले को 25-26, 28-25, 27-26, 24-25, 26-25 से जीता। इस जीत के साथ दीपिका क्वार्टर फाइनल में पहुंच गयी हैं। क्वार्टर फाइनल में उनका मुकाबला कोरिया की एन सान से होगा। दीपिका के लिए यह मुकाबला काफी कांटे का होगा।

नम्बर वन तीरंदाज से हारे प्रवीण जाधव

प्रवीण जाधव ने राउंड ऑफ 32 एलिमिनेशन राउंड में रसियन ओलंपिक कमेटी के तीरंदाज बजरजापोव गलसां हरा अंतिम 16 राउंड में प्रवेश तो कर लिया, लेकिन राउंड ऑफ 16 का मुकाबला उनके लिए टोक्यो ओलंपिक का अंतिम मुकाबला साबित हुआ। उनका मुकाबला दुनिया के नंबर एक आर्चर ब्रैडी एलिसन के साथ था। जाधव यहां टिक नहीं पाये। इसी के साथ  पुरुष तीरंदाजी में भारत की एकल चुनौती समाप्त हो गई। जाधव को ब्रैडी  के हाथों 0-6 से हार झेलनी पड़ी।

शूट ऑफ में तरुणदीप राय कड़े मुकाबले में हारे

पुरुष वर्ग में तरुणदीप राय दूसरे दौर से आगे नहीं बढ़ पाए। तरुणदीप को अपने से कम रैंकिंग के इजराइली खिलाड़ी इताय शैनी से ‘शूट ऑफ’ में 5-6 से हरा दिया।  दूसरे चक्र के मुकाबे में एक समय तरुणदीप राय इजराइली खिलाड़ी के खिलाफ अंतिम सेट से पहले 5-3 से आगे थे। लेकिन शैनी ने अगला सेट जीतकर स्कोर 5-5 से बराबर किया और ‘शूट ऑफ’ में परफेक्ट 10 जमाकर अगले दौर में जगह बना ली।

इसे भी पढ़ें : Tokyo Olympic 2020 : P. V. Sindhu Hongkong की नगयान को हराकर नॉकआउट में पहुंचीं, मुकाबला डेनमार्क की मिया से

Related posts

हिजाब विवाद अभी नहीं सुनेगा सुप्रीम कोर्ट, हाईकोर्ट में ही याचिकाओं की होगी सुनवाई

Pramod Kumar

खुशखबरी : नए Battle Royale Games के लिए हो जाइए तैयार, PUBG 2 बेहतर ग्राफिक्स के साथ जल्द हो सकता है रिलीज

Manoj Singh

Ranchi Weather: झारखंड में आम जनों को मिलेगी गर्मी से राहत, राज्य में 8 मई तक कई जगहों पर वज्रपात के साथ होगी बारिश

Sumeet Roy