समाचार प्लस
Breaking Uncategories देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर बिहार

Digital Bhikhari: ‘छुट्टे नहीं हैं’ का नहीं चलेगा बहाना, बेतिया का ये भिखारी है डिजिटल, फोन पे और Google Pay से लेता है भीख

Digital Bhikhari

Digital Bhikhari: बिहार के बेतिया में एक भिखारी Google Pay, Phonepe और E-wallet माध्यम से भीख मांग रहा है. वहीं इसको लेकर वह सभी भिखारियों से अलग भी दिखता है. भिखारी का नाम 43 वर्षीय राजू पटेल बताया जा रहा है. ऑनलाइन पेमेंट के माध्यम से भीख लेने को लेकर राजू का कहना है कि कोरोना महामारी के चलते लोग उन्हें भीख नहीं देते थे. साथ ही लंबी दूरी के यात्री कोविड के बहाने भिक्षा से इनकार करने शुरू कर दिया था. साथ ही वह छुट्टा नहीं रखने की बात भी कहते थे. जिसके चलते उन्होंने यह कदम उठाया.

20 दिनों में 350 रुपए मिला

राजू ने बताया कि वह पहले 150 से लेकर 200 रुपए तक भिक्षा मिल जाती थी. वहीं जबसे ऑनलाइन माध्यम से भिक्षा लेना शुरू किया है तबसे 20 दिनों में 350 रुपए मिला है. उन्होंने आगे बताया कि बैंक में खाता खुलवाना आसान नहीं था. जब बैंक में खाता खुलवाने के लिए गया तो मुझसे आधार कार्ड और पैन कार्ड की बात की गई. आधार कार्ड तो पहले से था लेकिन पैन कार्ड बनवाने था.

सुपारी और अन्य चीजें बेचा करता था  

भिखारी राजू ने बताया कि पैन कार्ड बनवाने के बाद भारतीय स्टेट बैंक की मुख्य शाखा में खाता खुलवाया. बैंक खाता खुलवाने के बाद ई-वॉलेट भी बनवाया. बिना किसी शारिरिक विकृति वाले एक मोटे और भरे हुए व्यक्ति राजू ने बताया कि वह पहले भिखारी नहीं थे. पहले वह बेतिया रेलवे स्टेशन के आस पास सुपारी और अन्य चीजें बेचा करते थे. लेकिन एक चोरी ने उनके पूरे जीवन की दिशा ही बदल दी. वहीं वह कहते है कि मैं कमर तोड़ वाली मेहनत करने योग्य नहीं हूं जिसके चलते भिखारी बन गया.

लालू यादव के बड़े प्रशंसक हैं 

बताया जा रहा है कि राजू राजद अध्यक्ष लालू यादव के बड़े प्रशंसक है. साथ ही राजू का क्यूआर कोड से भिक्षा लेना उन्हें अन्य भिखारियों से अलग बनाता है. जिसके चकते अब वह शहर में चर्चा का विषय बन गए है. वहीं राजू को लेकर एक दानदाता ने कहा कि राजू बन गया जेंटलमैन.

ये भी पढ़ें : Bank Holiday February 2022: इस महीने अभी 9 दिन बंद रहेंगे बैंक! ब्रांच जाने से पहले देखें छुट्टियों की लिस्‍ट

Related posts

Waseem Rizvi conversion: वसीम रिजवी बने जीतेंद्र नारायण सिंह त्यागी, कहा -सिर्फ हिंदुत्व के लिए काम करुंगा

Manoj Singh

Jharkhand: डाड़ी से जिला परिषद उम्मीदवार नेमन यादव ने भरा नामांकन पर्चा

Pramod Kumar

BOB Recruitment 2022: बैंक ऑफ बड़ौदा ने निकाली वैकेंसी, 7 जुलाई तक करें आवेदन

Manoj Singh