समाचार प्लस
Breaking खेल झारखण्ड देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

IPL 2020: महेंद्र सिंह धोनी ने छोड़ी CSK की कप्तानी, रविंदर जडेजा को सौंपी कमान

Dhoni left the captancy of CSK, jadeja to be next captain

Dhoni CSK: महेंद्र सिंह धोनी चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी छोड़ दी है. चेन्नई की कमान अब रवींद्र जडेजा के हाथों में है. महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) अपनी कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स को चार बार आईपीएल चैंपियन बना चुके हैं. सीएसके आईपीएल इतिहास में मुंबई इंडियंस के बाद दूसरी सबसे सफल टीम है. धोनी आईपीएल के शुरुआती सीजन 2008 से ही चेन्नई की कमान संभाल रहे थे. पिछले साल उनकी कप्तानी में चेन्नई ने आईपीएल खिताब भी जीता था.

जडेजा चेन्नई टीम के तीसरे कप्तान होंगे

33 साल के जडेजा 2012 से चेन्नई टीम के साथ बने हुए हैं. वह सीएसके टीम के तीसरे कप्तान होंगे. आईपीएल के पहले सीजन यानी 2008 से ही महेंद्र सिंह धोनी ही टीम की कमान संभाल रहे थे. धोनी ने 213 मैच में कप्तानी करते हुए टीम को 130 मैच में जीत दिलाई है. बीच में सुरेश रैना ने भी 6 मैचों में कप्तानी की है, जिसमें से टीम ने सिर्फ 2 ही मैच जीते थे.

40 साल के धोनी 2008 में लीग की स्थापना के बाद से सीएसके के कप्तान रहे हैं और यह उनका आखिरी आईपीएल हो सकता है. वह पहले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं.

सुनील गावस्कर ने भी माना है, ‘रवींद्र जडेजा पिछले कुछ वर्षों में एक खिलाड़ी के रूप में जिस तरह से परिपक्व हुए हैं, जिस तरह से अपने खेल के संदर्भ में उन्होंने तालमेल स्थापित किया है और जिस तरह से वह मैच की परिस्थितियों के अनुसार खेलते हैं, वह लाजवाब है.’

इसे भी पढ़ें: बिहार: नवादा जेल में ‘सूरज’ ने बिखेरी प्रतिभा की किरण, कैदी ने IIT JAM किया क्वालिफाई, ऑल इंडिया में मिली 54वीं रैंक

Dhoni CSK

Related posts

राष्ट्रीय कार्यकारिणी में भाजपा की बन गयी रणनीति, विधानसभा चुनाव के अग्रिम मोर्चे पर रहेंगे पीएम मोदी

Pramod Kumar

उपेन्द्र कुशवाहा से मिले ललन सिंह, बोले-2010 वाला प्रदर्शन दोहराएंगे

Manoj Singh

पीएम मोदी ने ‘मन की बात’ में किया रांची की मंजू का जिक्र, झारखंड के ‘एलोवेरा विलेज’ की प्रशंसा की 

Manoj Singh