समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Holi Special: होली के मौके पर MS Dhoni के फार्महाउस में Buy 1 Get 1 का ऑफर, फार्म को नजदीक से देखने का मिलेगा मौका

Dhoni Farm House

Dhoni Farm House: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी सफलता और लोकप्रियता दोनों के ही शिखर पर हैं. क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद माही अपना सारा समय खेती और डेयरी के साथ-साथ मुर्गा पालन पर देते हैं. हालांकि अभी भी वह आईपीएल खेल रहे है और वह चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान है. वहीं महेंद्र सिंह धोनी का यह फार्महाउस रांची के सैंबो में है. जिसको लोग इजा फार्महाउस के नाम से जानते हैं.

जहां पर माही करीब 43 एकड़ जमीन में सब्जी और फलों की खेती करते हैं. साथ ही यहां पर डेयरी भी बनी हुई है. वही मछली पालन के लिए दो तालाब भी है. वहीं ऑर्गेनिक तरीके से यहां गेंहू की भी खेती हो रही. माही ने अपने इस फार्महाउस में बड़े पैमाने पर स्ट्रॉबेरी, पपीता और अमरूद की खेती कर रहे हैं. इसके लिए वह उन्नत किस्म की बीज देश के अलावा विदेश से लेकर आए हैं. वहीं धोनी के एग्रीकल्चर कंसलटेंट रोशन कुमार ने बताया कि माही का खेती में बड़ी दिलचस्पी है. वह समय-समय पर यहां आते रहते हैं और खुद काम करने लग जाते हैं. फलों के अलावा धोनी के इस फार्महाउस में बड़े पैमाने पर सब्जी की भी खेती होती हैं.

माही के फार्महाउस में होली के खास मौके पर 3 दिनों का स्ट्रॉबेरी पर बाई 1 गेट 1 का ऑफर दिया जा रहा है. दरअसल होली के मौके पर माही के फ्रॉम हाउस में आप 17 से 19 तक यहां आ कर इस ऑफर का लाभ उठा सकते है. साथ ही साथ आप अपने परिवार के साथ यहां आ कर माही के फार्महाउस में हो रही फार्मिंग को नजदीक से देख सकते है. माही के फार्महाउस में 2.50 ग्राम स्ट्रॉबेरी की कीमत 50 रुपए कीमत है. जिसकी क़्वालिटी मार्केट में मिलने वाले स्ट्रॉबेरी से कई गुणा बेहतर है.

ये भी पढ़ें – Japan Earthquake: भूकंप से हिला जापान, पटरी से उतरी बुलेट ट्रेन, सामने आईं तबाही की तस्वीरें

Dhoni Farm House

Related posts

Jharkhand: दिल्ली हाट की तर्ज पर बनेगा रांची अर्बन हाट, मास्टर प्लान का पीपीटी प्रेजेंटेशन

Pramod Kumar

यूक्रेन में भारतीय छात्र की मौत, भारी गोलीबारी में गंवाई जान, विदेश मंत्रालय ने की पुष्टि

Sumeet Roy

Shocking News : ‘Mirzapur’ के फेमस एक्टर की हुई अचानक मौत, सदमे में  फैंस

Manoj Singh