समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Dhanbad IIT ISM में विदेश से आया छात्र कोरोना पॉजिटिव, जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा जाएगा सैंपल

Dhanbad IIT ISM

Dhanbad IIT ISM: रविवार को आईआईटी आईएसएम (IIT ISM) में विदेश से आया एक छात्र कोविड पॉजिटिव (Corona positive) पाया गया है. धनबाद जिला सर्विलांस पदाधिकारी  के मुताबिक कोरोना पॉजिटिव छात्र शिकागो से आया है. आगे की जांच के लिए उसके सैंपल को जिनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा जाएगा.

सैंपल की आरटी पीसीआर जांच हुई

जिला सर्विलांस पदाधिकारी के अनुसार संक्रमित छात्र 1 जनवरी 2023 को शिकागो से नई दिल्ली एयरपोर्ट पर उतरा. वहां उसकी कोविड जांच नहीं हुई थी. 4 जनवरी को वह एक अन्य छात्र के साथ राजधानी एक्सप्रेस से धनबाद पहुंचा और यहां से आईआईटी आईएसएम गया. आईआईटी आईएसएम में पहले से ही एक आइसोलेशन केंद्र बनाया गया है, जहां बाहर से आने वाले छात्रों को पहले वहीं रखा जाता है. उनके आने के बाद दोनों छात्रों को आइसोलेशन सेंटर में रखा गया. शिकागो से आये छात्र को बुखार भी था. वहां दोनों छात्रों के सैंपल की आरटी पीसीआर जांच हुई. यह जांच आईआईटी आईएसएम के टैग एसआरएल लैब में की गई. जांच में शिकागो से आने वाला छात्र कोविड पॉजिटिव पाया गया.

‘डरने की आवश्यकता नहीं’

छात्र के पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद जिला सर्विलांस पदाधिकारी ने बोगी नंबर, बर्थ नंबर सहित पूरी कांटेक्ट ट्रेसिंग की. जिला सर्विलांस पदाधिकारी ने बताया कि अभी छात्र में कोविड के लक्षण नहीं दिखाई दे रहे हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि लोगों को डरने की आवश्यकता नहीं है. उन्होंने अपील भी की कि बाहर निकलते समय मास्क अवश्य पहने, भीड़ भाड़ वाले क्षेत्रों में जाने से बचें और अपने परिजनों को भी सुरक्षित रखें.

ये भी पढ़ें :Ranchi: सरस मेला पहुंची Kalpana Soren, स्टॉल का किया अवलोकन

Dhanbad IIT ISM

Related posts

‘अग्निवीर’ रैली को निशाना बनाने आये जैश के आतंकियों को सेना ने किया ढेर

Pramod Kumar

शेल कंपनी और खनन लीज़ मामले पर SC में सुनवाई, सुप्रीम कोर्ट का मेंटेनबिलिटी पर HC को सुनवाई का निर्देश

Manoj Singh

सरकार ने Drone इस्तेमाल को लेकर नियमों में दी ढील, अब किसी सुरक्षा मंजूरी की आवश्यकता नहीं

Manoj Singh