समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड धनबाद फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Dhanbad: जान जोखिम में डालकर संक्रमित मरीजों की सेवा की, 6 महीने से नहीं मिला वेतन

Dhanbad

धनबाद से कुंदन सिंह/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

कोरोना संक्रमण काल में जान जोखिम में डालकर काम करने वाले कर्मियों को आंदोलन के माध्यम से अपना हक मांगना पड़ रहा है। अपनी जान की परवाह न करके कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज करने वाले कोरोना योद्धा स्वास्थ्यकर्मी पिछले 6 महीने से वेतन नहीं मिलने से काफी परेशान हैं। अब तो मजबूरन राज्यभर के ‘राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन’ के अनुबंधित कर्मचारी पिछले 5 दिनों से आंदोलन कर रहे हैं। अनुबंधित कर्मचारियों के समर्थन में झारखंड जन स्वास्थ्य कर्मचारी संघ, आयुष चिकित्सा संघ और सहिया संघ भी आ गये हैं।

एक ओर जहां राज्य के कई जिलों में एक बार फिर कोरोना ने दस्तक दी है, वहीं NRHM कर्मियों को उनका मानदेय नहीं मिलना चिंता का विषय है। संघ ने मुख्यमंत्री विभागीय सचिव को पत्र लिखकर इनकी मांगों पर विचार करने की अपील की है, धनबाद में लगभग 4500 कर्मचारी स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत हैं।

सर्जन कार्यालय के समक्ष आंदोलन कर रहे अनुबंध कर्मियों के समर्थन में सहिया संघ भी उतर गया है। इन कर्मियों का कहना है कि जब स्वास्थ्य योजनाओं को धरातल पर लाना होता है, तब सभी काम सहिया को दिया जाता है, लेकिन जब मानदेय की बात आती है तो सरकार नहीं देती है। धनबाद प्रखंड सहित अन्य प्रखंडों में कहीं 6 तो कहीं 9 महीने से मानदेय नहीं मिला है। अनुबंधित कर्मचारियों को भी सरकार इसी तरीके से परेशान कर रही है। इनकी मांगों का संगठन समर्थन करता है।

यह भी पढ़ें: Game Point: Leander Paes TMC के लिए करेंगे ‘सर्विस’, ममता बनर्जी ने दिलाई पार्टी की सदस्यता

Related posts

Vehicle Scrappage Policy: अनफिट वाहनों को वैज्ञानिक तरीके से हटाने की मुहिम शुरू

Pramod Kumar

सोफी चौधरी का इंस्टाग्राम पर दिखा बोल्ड और दिलकश अंदाज, घायल हुए फैन्स

Manoj Singh

आत्मनिर्भर नारीशक्ति से संवाद: महिलाएं अब पैसे डिब्बे में नहीं, बैंक में रखती हैं – पीएम

Pramod Kumar

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.