समाचार प्लस
Breaking अपराध झारखण्ड धनबाद फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Dhanbad: दिन को रेकी, रात को गौ-तस्करी, देखिये! रात के अंधेरे में गौ- तस्करों का कैमरे में कैद अपराध

झारखंड से धनबाद ब्यूरो कुंदन सिंह की रिपोर्ट/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

आपके जेहन में शायद राजेश खन्ना अभिनीत फिल्म ‘राजा रानी’ की वह गीत जरूर होगा- ‘जब अंधेरा होता है, आधी रात के बाद, एक चोर निकलता है काली-सी सड़क पे…’ कुछ इसी तर्ज पर आज-कल गौ तस्कर रात के अंधेरे में निकल रहे हैं और और इनका शिकार होती हैं, सड़कों पर घूमती लावारिश गायें। यह वायरल वीडियो आपको राजेश खन्ना की इस गीत की याद ताज़ा कर देगा…

कमरे में कैद अपराध

इस ठंड के मौसम में रात के अंधेरे में जहां पूरी सड़क पर सन्नाटा छाया हुआ है। कड़कड़ाती ठंड से बचने के लिए जानवर भी दुबके हुए हैं। तभी लावारिस गायों के तस्करों की तेजी से आती एक पिकअप वैन वहां आकर रुकती है। उनका टारगेट गाय पर पहले से फिक्स था। अब देखिये, इस रुकी वैन में बैठे लोग कुछ देर इन्तजार करते हैं, फिर धड़ाधड़ चार-पांच युवक उतरते हैं और पहले से रेकी किये ‘टारगेट’ पर टूट पड़ते हैं।

आप देख सकते हैं, पिकअप वैन में पहले से ही के डाली गयी तीन-चार लावारिस गायों को ढंक कर रखा गया है। ये निर्दयी पुनः एक गाय को जबरन खींचकर वाहन में लोड कर फरार हो जाते हैं। सारा काम बड़े ही तेजी से किया गया। ऐसा प्रतीत होता है कि गिरोह के सदस्य दिन में घूम-घूम कर लावारिस गायों की तलाश करते हैं और फिर रात के अंधेरे में सड़क पर सन्नाटा छा जाने के बाद गिरोह के सदस्य घिनौना कार्य करने निकल जाते हैं।

वीडियो में आपने जो वाक्या देखा वह झरिया के बाटा मोड़ के करीब देशबंधु बिल्डिंग में लगे CCTV कैमरा में कैद हुआ है।अब CCTV में कैद वीडियो को पुलिस खंगाल रही है और जांच में जुट गयी है। आपको बता दें कि अक्सर गौ तस्कर के निशाने पर हाई-वे और बाजार हाट के किनारे बैठे लावारिस गायें रहती हैं और ठंड के इस मौसम में गौ-तस्करी जोरों पर होती है और यह सभी गौ-तस्कर पिकअप वैन में भरकर झारखंड के पड़ोसी राज्य बंगाल में बेच देते हैं इस धंधे में निरसा और बरवाअड्डा के कई गौ तस्कर पहले भी पुलिस के निशाने पर रहे हैं।

यह भी पढ़ें:  Omicron effect: हवाई यात्रियों को झटका! टिकट के दाम हुए दोगुने, नई गाइडलाइन लागू

Related posts

पीएम ने Vaccination करवाने वालों को कहा ‘बाहुबली’, कोरोना से लड़ने का यही एक मात्र उपाय

Pramod Kumar

Ind Vs Nz : भारत को झटका, न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हुए KL Rahul

Sumeet Roy

Covid-19: एक दिन में 666 मौतों ने दिये तीसरी लहर के संकेत? झारखंड के लिए अगले 100 दिन अहम!

Pramod Kumar